शासकीय प्राथमिक स्कूल अगरियान टोला में मिसाइल मैन अब्दुल कलाम आजाद की मनाई गई जयंती

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शासकीय प्राथमिक स्कूल अगरियान टोला में मिसाइल मैन अब्दुल कलाम आजाद की मनाई गई जयंती


शासकीय प्राथमिक स्कूल अगरियान टोला में मिसाइल मैन अब्दुल कलाम आजाद की मनाई गई जयंती


रवि शुक्ला, सीधी/मड़वास
शासकीय प्राथमिक शाला अगरियान  टोला कंजवार विकासखंड मझौली जिला सीधी मध्यप्रदेश में मिसाइल मैन व भारत के पूर्व राष्ट्रपति महामहिम डॉ एपीजे अब्दुल कलाम जी का जन्म दिवस मनाया गया। शाला के प्रधानाध्यापक शैलेंद्र सिंह बालेंदु ने एपीजे अब्दुल कलाम जी के प्रतिमा  में माल्यार्पण किये वहीं साथ में सभी बच्चों ने भी डॉक्टर कलाम जी के प्रतिमा में पुष्प अर्पित किए। इसके बाद शाला के प्रधानाध्यापक ने कहा मौलाना अब्दुल कलाम आजाद भारत के प्रथम शिक्षा मंत्री ही नहीं बल्कि प्राख्यात पत्रकार, साहित्यकार एवं कवि थे उन्होंने साहित्य के माध्यम से भारतीय समाज में एकता एवं सद्भावना कायम करने में संपूर्ण योगदान दिया। प्रधानाध्यापक शैलेंद्र सिंह ने बच्चों को आगे बताया कि

भारतीयों के गौरव और पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम का जन्मदिन 15 अक्टूबर को विश्व छात्र दिवस के रूप में मनाया जाता है। आज देश मिसाइल मैन की 91 वीं जयंती मना रहा है। बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति का पूरा नाम अवुल पकिर जैनुलाब्दीन अब्दुल कलाम था और 2002 में उन्हें भारत के राष्ट्रपति के रूप में चुना गया था। उनका जन्म 15 अक्टूबर 1931 को तमिलनाडू के धनुषकोडी गॉव में हुआ था। वे बचपन से पढ़ाई में अच्छे थे।

कलाम एक विश्व प्रसिध्द वैज्ञानिक, अभियंता और शिक्षक थे। जो बच्चों को हमेशा आगे बढने की प्रेरणा देते थे। इतना ही नहीं वह अब तक भारत के सबसे पसंदीदा राष्ट्रपति माने जाते हैं। डॉ. कलाम को याद करते हुऐ हर साल उनकी जंयती के दिन विश्व छात्र दिवस के रूप में मनाया जाता है। जिसे सभी बच्चों ने ध्यान से सुना और  अच्छा नागरिक बनने के लिए संकल्पित हुए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ