Defence expo 2022 का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी,15670 करोड़ की परियोजनाओं का होगा शिलान्यास

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Defence expo 2022 का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी,15670 करोड़ की परियोजनाओं का होगा शिलान्यास



Defence expo 2022 का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी,15670 करोड़ की परियोजनाओं का होगा शिलान्यास



नई दिल्ली, एएनआई: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। प्रधानमंत्री आज गांधीनगर में डिफेंस एक्सपो 2022 का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री गुजरात में करीब 15,670 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे।

गांधीनगर में आज डिफेंस एक्सपो (रक्षा प्रदर्शनी) का 12वां संस्करण शुरू होगा। यह देश का अब तक का सबसे बड़ी डिफेंस एक्सपो होगा।


करोड़ो की विकास योजनाओं का शिलान्यास

पीएम मोदी गुजरात दौरे के दौरान राजकोट में 4,309 करोड़ रुपये और मोरबी जिलों में 2,738 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। भुज कच्छ से सांसद विनोद चावड़ा ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में बताया कि राजकोट में प्रधानमंत्री के भव्य स्वागत की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यहां 1.5 लाख से ज्यादा लोग पीएम मोदी की सभा में शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि यह पीएम मोदी 19वीं बार जूनागढ़ और राजकोट के दौरे पर आ रहे हैं।


अमूल मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट की आधारशिला रखेंगे पीएम

गुजरात दौरे के दौरान पीएम मोदी राजकोट के पास गढ़का में 119 एकड़ में बनने वाले अमूल के मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट की आधारशिला रखेंगे। इस प्लांट की क्षमता प्रतिदिन करीब 20 लाख लीटर होगी। वहीं, हवाई अड्डे से राजकोट के रेस कोर्स तक रोड शो के बाद पीएम रेस कोर्स मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और शास्त्री मैदान में अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव का उद्घाटन करेंगे। वहीं, अन्य विकास कार्यों के तहत पीएम मोदी जेतपुर-गोंडल-राजकोट रोड के चौड़ीकरण नागलपार, खिरसारा-2 और पिपर्डी में तीन नए जीआईडीसी; रेलवे में यात्री सुविधाएं; गोंडल की रीमॉडलिंग जलापूर्ति योजना और खेल परिसर माचू-1 की भी आधारशिला रखेंगे। राजकोट में, निर्मला रोड पर आरएमसी का फायर स्टेशन, भीमनगर पुल से मोटा मौवा पुल तक चौड़ीकरण, भादर नदी के दोनों किनारों पर सुरक्षा कार्यों की नींव रखेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ