IND vs AUS: अभ्यास मैच में,रोहित-कोहली फिर हुए फ्लॉप,ऑस्ट्रेलिया को मिला जीत के लिए 187 रन का लक्ष्य

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

IND vs AUS: अभ्यास मैच में,रोहित-कोहली फिर हुए फ्लॉप,ऑस्ट्रेलिया को मिला जीत के लिए 187 रन का लक्ष्य



IND vs AUS: अभ्यास मैच में,रोहित-कोहली फिर हुए फ्लॉप,ऑस्ट्रेलिया को मिला जीत के लिए 187 रन का लक्ष्य



टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम रोहित शर्मा की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ (IND vs AUS) प्रैक्टिस मैच खेल रही है.

इस मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया है. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया को यह मुक़ाबला जीतने के लिए 187 रनों की ज़रूरत है. आइए भारतीय पारी पर एक नज़र डालते हैं.

IND vs AUS: राहुल ने ठोका अर्धशतक, हिटमैन रहे फ्लॉप

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही. टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. जहां कप्तान रोहित शर्मा के छोर पर धीमी पारी खेलते हुए दिखे तो वहीं राहुल ड्रेसिंग रूम से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर पिटाई करने के मूड में आये थे.

ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर केएल राहुल का बल्ला जमकर आग उगलता हुआ नजर आया. उन्होंने महज 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. राहुल ने 6 चौके और 3 छक्के की मदद से गेंदों पर 57 रन बनाये. रोहित शर्मा महज 15 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

IND vs AUS: मिडिल ऑर्डर में सूर्या हिट, बाकी सब फ्लॉप

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली के साथ भारतीय टीम की पारी को कुछ वक्त तक धीमी गति से आगे बढ़ाया. वहीं कोहली 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हार्दिक पंड्या भी कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा सके. वो 2 रन बनाकर आउट हो गए. हालाँकि, सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार खेल दिखाया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार फिर वॉर्म अप मैच में अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 33 गेंदों में 50 रन बनाए. इसके बाद कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया.


वॉर्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी फीकी रही.

 ऑलराउंडर और स्पिन गेंदबाज ग्लेन मैक्सवेल ने केएल राहुल को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पहला ब्रेक थ्रू दिलाया. टीम के फ्रंटलाइन गेंदबाज पैट कमिंस भारत के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए. मार्कस स्टोइनिस ने भी अपने दो ओवर के स्पेल में बिना कोई विकेट लिए 29 रन खर्चे. इसके अलावा मिचेल स्टार्क को एक जबकि केन रिचर्डसन को 4 विकेट मिले. ऐसे में, यह कहा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया की ख़राब गेंदबाजी ने टी20 विश्व कप से पहले कप्तान के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ