Sidhi news: बालक की मौत के बाद सक्रिय हुआ वन अमला,आदमखोर तेंदुए को पिंजरे में किया कैद

Ticker

6/recent/ticker-posts

Sidhi news: बालक की मौत के बाद सक्रिय हुआ वन अमला,आदमखोर तेंदुए को पिंजरे में किया कैद



Sidhi news: बालक की मौत के बाद सक्रिय हुआ वन अमला,आदमखोर तेंदुए को पिंजरे में किया कैद

सीधी
जिले के वनांचल क्षेत्र पोड़ी में दहशत फैलाने वाले आदमखोर तेंदुए को वन अमले ने आज मंगलवार को पिंजरे में कैद कर लिया है। ये वही आदमखोर तेंदुआ है जिसने कुछ दिनों पूर्व एक 7 वर्षीय आदिवासी बालक का शिकार किया था। 
जी हां बता दें कि विगत दिनों वनांचल क्षेत्र पोंडी में तेंदुए द्वारा 7 वर्षीय मासूम को अपना शिकार बनाया गया था। बालक अपनी मां के पास बैठा था जिसे तेंदुआ उठा ले गया था और कुछ देर बाद जंगल से उसका क्षति विक्षत शव बरामद हुआ था। घटना के बाद ग्रामीणों में काफी रोष था, स्थानीय विधायक कुंवर सिंह टेकाम द्वारा परिजनों से मुलाकात की गई थी और तेंदुए को पकडऩे के लिए वन अमले को हिदायत भी दी गई थी। 
हाल ही में सीधी कलेक्टर भी मृतक के परिजनों से मिलने उनके घर गए हुए थे और वन विभाग को ग्रामीणों कि सुरक्षा के लिए निर्देश दिए गए थे। वन विभाग द्वारा मृतक के परिजनों को 4 लाख कि आर्थिक सहायता दी गई थी। जिला कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधिमंडल ने भी बीते दिनों इस हादसे में मृतक बालक के परिजनों से मुलाकात करते हुए जिला प्रशासन से पीड़ित परिवार को यथासंभव मदद की मांग की गई थी।

अब अक्सर घटने लगी हैं घटनाएं

संजय टाइगर रिजर्व में वन्यजीवों की बढ़ती आबादी के मद्देनजर यहां वितरण करने वाले खूंखार प्रजाति के जंगली जानवरों को लेकर विभाग द्वारा सतत विशेष चौकसी रखी जाती है परंतु कुछ बड़े खूंखार जानवर गाहे-बगाहे सीमावर्ती गांवों में घुसकर बड़ी और भीषण हिंसक घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं।
हाल ही के इस घटनाक्रम में संजय टाइगर रिजर्व द्वारा आदमखोर हो चुके इस तेंदुए को पकडऩे के प्रयास किए जा रहे थे और इस पर आज मंगलवार को सफलता प्राप्त की जा चुकी है। पोड़ी के जंगलों से तेंदुए को पिंजड़े में कैद कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार पोड़ी के घटिया टोला से आज सुबह तेंदुए को पिंजड़े में कैद कर लिया गया है। इस आदमखोर तेंदुए को विभाग द्वारा कुछ दिन के लिए विशेष बाड़े में रखे जाने की खबरें हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ