क्लासमेट ने किया टॉप तो आया गुस्सा, परीक्षा के दौरान लड़की पर एसिड अटैक

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

क्लासमेट ने किया टॉप तो आया गुस्सा, परीक्षा के दौरान लड़की पर एसिड अटैक



क्लासमेट ने किया टॉप तो आया गुस्सा, परीक्षा के दौरान लड़की पर एसिड अटैक



बंगाल के बीरभूम जिले में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आयी है. एक छात्रा अपने क्लास में प्रायः ही अच्छा रैंक हासिल करती थी.
इससे नाराज एक छात्र ने उस पर एसिड अटैक किया. एसिड अटैक के कारण उसकी हथेलियों और कलाइयों पर छाले पड़ गये, लेकिन इसके बावजूद लड़की ने अपनी ताकत नहीं खोई. बीरभूम के नलहटी थाने के मेहग्राम की एक छात्रा लेखिका की मदद से माध्यमिक परीक्षा में बैठी. परीक्षा के बाद उसने दावा किया कि परीक्षा में बाधा डालने के लिए उसके सहपाठियों ने उस पर तेजाब से हमला किया.

गुरुवार को छात्रा समय से माध्यमिक परीक्षा केंद्र पर पहुंच गयी थी. उनकी मां उनके साथ थीं. छात्रा लेखक के बगल में बैठकर पहली भाषा की परीक्षा दी है. वह चेहरे पर मुस्कान लिए परीक्षा केंद्र से बाहर आई. उसने कहा कि टेस्ट काफी अच्छा गया.
विश्व हिंदू परिषद के सौरिष मुखर्जी ने ट्वीट किया, 'पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले से एक दुखद खबर आ रही है. 21/02/23 को आरिफ शाह ने कथित तौर पर अपनी सहपाठी लक्ष्मी डे के दाहिने हाथ पर तेजाब फेंक दिया. उसका दाहिना हाथ जल गया. आरिफ ने धमकी भरा पत्र भी दिया कि वह उसे माध्यमिक परीक्षा में प्रथम नहीं आने देगा. इसलिए उसने उसका लिखने वाला हाथ जला दिया.' बता दें कि मंगलवार की शाम माध्यमिक परीक्षार्थी घर पर परीक्षा की तैयारी कर रही थी. छात्रा की मां ने दावा किया कि शाम साढ़े सात बजे तक वह घर पर नहीं थी. इसी दौरान एक युवक बाइक पर सवार होकर आया. उसकी बेटी को नाम से पुकारा. जब उसने सामने का दरवाजा खोला तो उस पर तेजाब फेंका. वह इसे अपने हाथों से रोकने की कोशिश की. इससे उसकी हथेली जल गयी. वह दर्द से चीखने लगी. स्थिति गंभीर होते देख बदमाश बाइक पर सवार होकर फरार हो गए. बच्ची को नलहाटी प्रखंड स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. वहां उनका इलाज किया गया.
प्राप्त जानकारी के अनुसार उसे धमकी भरा पत्र भी दिया गया था. पत्र में एसिड अटैक की वजह साफ तौर पर बताई गई है. पत्र के मुताबिक प्रभावित छात्रा माध्यमिक परीक्षा की मेरिट लिस्ट में जगह पाने के लिए खुद को तैयार कर रही थी. वह हमेशा एक अच्छी छात्रा रही है. इससे उसका दोस्त परेशान हो गया था. पत्र में उल्लेख किया गया है कि पीड़ित छात्रा को अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. पुलिस ने छात्रा के बयान के आधार पर एसिड अटैक जैसी खतरनाक घटनाओं की जांच शुरू कर दी है.

Source:TV 9

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ