MP Holi Weather:मध्यप्रदेश के 18 जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि , यलो अलर्ट जारी,देखिए अपने जिले का हाल

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP Holi Weather:मध्यप्रदेश के 18 जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि , यलो अलर्ट जारी,देखिए अपने जिले का हाल



MP Holi Weather:मध्यप्रदेश के 18 जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि , यलो अलर्ट जारी,देखिए अपने जिले का हाल



भोपाल।
 छत्तीसगढ़ के ऊपर बने चक्रवात के चलते अगले तीन-चार दिन तक मध्यप्रदेश के मौसम में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा.
इसके चलते कई इलाकों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने 18 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में मध्यम से तेज बारिश होगी. इस दौरान पर्यटन स्थलों पर भी तेज बारिश होने की संभावना है. कई जिलों में ओलावृष्टि भी हो सकती है.

मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश में अगले 4 दिनों तक मध्यम से तेज बारिश होगी. मौसम विभाग के मुताबिक श्योपुर, मुरैना, आगर, राजगढ़, बुरहानपुर, उज्जैन, विदिशा, रायसेन, बैतूल, छिंदवाड़ा, हरदा, गुना, इंदौर, देवास, सीहोर, भोपाल अशोकनगर और शिवपुरी जिले में बारिश होगी. वहीं, पर्यटन पर्यटन स्थल ओंकारेश्वर, भीमबैठिका, उदयगिरि और सांची के लिए भी यलो अर्लट जारी हुआ है. इन स्थानों पर भी मध्यम से तेज बारिश होगी.

एमपी के 11 जिलों में तेज हवाओं के साथ बिजली गिरेगी

एमपी के 11 जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होगी. वहीं, कई जगह बिजली गिरने की भी संभावना है. एमपी के खंडवा, खरगोन, बड़वानी, शाजापुर जिलों में 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. वहीं, उज्जैन, विदिशा, रायसेन, बैतूल, छिंदवाड़ा, हरदा, गुना, इंदौर, देवास, श्योपुर, मुरैना, आगर, राजगढ़, बुरहानपुर, इंदौर, देवास, सीहोर, भोपाल अशोकनगर और शिवपुरी जिलों में 35 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. मौसम विभाग ने खंडवा, खरगोन, बड़वानी और शाजापुर में तेज आंधी-तूफान के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई है. इस दौरान मालवा के कुछ जिलों में ओलावृष्टि होगी.

छत्तीसगढ़ पर बने चक्रवात ने एमपी में बदला मौसम

दरअसल, मौसम का यह बदला मिजाज छत्तीसगढ़ की वजह से है. छत्तीसगढ़ के ऊपर चक्रवात बना हुआ है, जिसका असर मध्य प्रदेश के मौसम पर पड़ रहा है. छत्तीसगढ़ के ऊपर बने चक्रवात के चलते मध्य प्रदेश में अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है. इसके चलते अगले तीन-चार दिन मध्य प्रदेश में मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना बनी हुई है. इसीके चलते कई जगह यलो अलर्ट भी जारी किया है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ