Crime News: मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब दिलाने के नाम पर ठगी, तीन युवतियों समेत चार गिरफ्तार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Crime News: मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब दिलाने के नाम पर ठगी, तीन युवतियों समेत चार गिरफ्तार



Crime News: मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब दिलाने के नाम पर ठगी, तीन युवतियों समेत चार गिरफ्तार



पूर्वी जिले के साइबर सेल थाना पुलिस टीम ने मल्टी नेशनल कंपनी में जॉब दिलाने का झांसा दे ठगी करने वाले ठगों के फर्जी जॉब प्लेसमेंट एजेंसी का खुलासा करते हुए इसे चलाने वाली तीन महिलाओं समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.
गैंग की संचालक माही है एमबीए की छात्रा 

एबीपी में छपी खबर के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों में आरती चौहान उर्फ गीता उर्फ नेहा, जीनत उर्फ हुडा, माही शर्मा और अरुण के रूप में हुई है. पुलिस ने उनके कब्जे से दो लैपटॉप, तीन मोबाइल फोन, पेटीएम क्यूआर कोड स्कैनर, वाई फाई राउटर समेत अन्य सामान बरामद किया है. फर्जी सेंटर की मालकिन और मास्टरमाइंड माही ने एमबीए की पढ़ाई कर रही है.

डीसीपी अमृता गुगुलोथ ने बताया कि जिले के साइबर सेल को लक्ष्मी नगर के एक मकान में फर्जी प्लेसमेंट एजेंसी चलाए जाने की सूचना मिली थी, जो लोगों से जॉब दिलाने के नाम पर ठगी को अंजाम देते थे. इस सूचना पर प्रतिक्रिया करते हुए एसीपी ऑपरेशन सेल पंकज अरोड़ा की देखरेख में इंस्पेक्टर गौरव चौधरी, एसआई नरेश, एसआई सौरभ, हरितेश, एएसआई राकेश, एचसी अविनाश और कांस्टेबल उदयभान सिंह की छापेमारी टीम का गठन किया गया था.

रजिस्ट्रेशन के नाम पर 5 से 20 हजार तक की करते थे ठगी

पुलिस टीम ने मकान में छापेमारी की. इस दौरान वहां तीन महिलाएं आरती, जीनत और माही शर्मा मिलीं. वह नामी कंपनियों नौकरी दिलाने के बहाने बेरोजगार युवकों से ठगी कर रही थीं. पूछताछ में पुलिस को बता चला कि वे नौकरी दिलाने वाले पोर्टल के जरिए बेरोजगार युवकों से मोबाइल फोन से संपर्क करती थीं. इसके बाद रजिस्ट्रेशन के नाम पर 5 हजार से 20 हजार रुपये तक की मांग करती थीं. ये गैंग बाद उनके ईमेल पर फर्जी ऑफर लेटर भेज देता था.

महीनों बाद की तारीख डाल भेजते थे ऑफर लेटर 

उस पर ऑफर लेटर की तारीख कई महीने बाद की देते थे, और फिर कुछ महीनों तक एक जगह पर प्लेसमेंट एजेंसी चलाने के बाद, ऑफर लेटर पर दिए गए तारीख से पहले प्लेसमेंट एजेंसी बंद कर फरार हो जाते थे. इन्होंने अब तक किसी को भी जॉब नहीं दिलाई है. पुलिस को पूछताछ में पता चला शाहदरा का रहने वाला अरुण भी उनके गिरोह में काम करता है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी पिछले छह महीने से चला रहे थे. आरोपियों के खिलाफ अब तक पुलिस को पांच शिकायतें मिली हैं. इस मामले में पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की जांच में जुट गई है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ