UP Nikay Chunav 2023: अखिलेश यादव को झटका, पूर्व विधायक BSP में हुए शामिल, बनाया गया मेयर उम्मीदवार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

UP Nikay Chunav 2023: अखिलेश यादव को झटका, पूर्व विधायक BSP में हुए शामिल, बनाया गया मेयर उम्मीदवार



UP Nikay Chunav 2023: अखिलेश यादव को झटका, पूर्व विधायक BSP में हुए शामिल, बनाया गया मेयर उम्मीदवार



UP Nagar Nikay Chunav 2023: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav) के बीच तगड़ा झटका लगा है. पूर्व विधायक सपा छोड़कर बीएसपी (BSP) में शामिल हो गए हैं.
अब बीएसपी ने प्रयागराज से पूर्व विधायक को ही अपना प्रत्याशी बना दिया है. इस सीट से पूर्व विधायक सईद अहमद (Syed Ahmad) को बीएसपी ने अपना प्रत्याशी बनाया है. 

बीएसपी ने रविवार देर रात प्रयागराज में अपने मेयर उम्मीदवार का एलान कर दिया. पार्टी ने सपा के पूर्व विधायक सईद अहमद पर प्रयागराज मेयर पद के लिए अपना दांव लगाया है.


निकाय चुनाव के बीच मायावती को तगड़ा झटका, सपा में शामिल हुआ ये नेता

UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव के बीच मायावती को तगड़ा झटका, सपा में शामिल हुआ ये नेता
 नगर निकाय चुनाव की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं. कई नेता टिकट न मिलने पर पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं.
ग्रेटर नोएडा में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के वरिष्ठ नेता और दादरी नगर पालिका चेयरमैन पद के प्रत्याशी रहे अयूब मलिक (Ayub Malik) समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं. उन्होंने पार्टी के लखनऊ (Lucknow) कार्यालय पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के समक्ष पार्टी ज्वाइन की. इस दौरान कई दूसरे नेता भी मौजूद रहे. उनके पार्टी में शामिल होते ही समाजवादी पार्टी ने दादरी नगर पालिका चेयरमैन पद के लिए उन्हें अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है. वहीं पार्टी कार्यकर्ताओं में इससे खुशी का माहौल है.

सपा ने खेला मुस्लिम कार्ड

सपा की सदस्यता देने के बाद ही उन्हें उम्मीदवार घोषित कर दिया गया. अब देखना है कि पार्टी का यह मुस्लिम कार्ड उसे कितनी सफलता दिला पाएगा. अयूब मलिक 1989 में बसपा में शामिल हुए थे. अयूब बसपा से दो बार दादरी नगर पालिका का चुनाव लड़ चुके हैं. बताया जा रहा है कि उनके सपा ज्वाइन करने से मु्स्लिम वोटों का फायदा सपा को मिलेगा. अयूब के भाई पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई भी हो चुकी है और उनकी संपत्ति भी जब्त की जा चुकी है.


Credit:ABP

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ