समुद्र के किनारे मिली इतनी बड़ी मछली को देख लोग हुए हैरान, क्रेन से भी नहीं, प्रशासन के छूटने लगे पसीने

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

समुद्र के किनारे मिली इतनी बड़ी मछली को देख लोग हुए हैरान, क्रेन से भी नहीं, प्रशासन के छूटने लगे पसीने


समुद्र के किनारे मिली इतनी बड़ी मछली को देख लोग हुए हैरान, क्रेन से भी नहीं, प्रशासन के छूटने लगे पसीने


पृथ्वी के कई हिस्सों में इकोसिस्टम बहुत तेजी से बदल रहा है. इसके उदाहरण जमीन से लेकर समुद्र तल तक देखे जा सकते हैं. ग्लेशियर तेजी से पिघल रहे हैं. कई जगहों पर समुद्र का स्तर बढ़ गया है.
इसका असर समुद्र में रहने वाले जीव-जंतुओं पर देखने को मिल रहा है. आपने देखा होगा कि कभी-कभी समुद्र के किनारे मरी हुई मछलियों की खेप लग जाती है. एक बार फिर ऐसी खबर सामने आई है जो अपने आप में हैरान कर देने वाली है. इस बार मछलियों का कोई खेप नहीं बल्कि एक ही मछ्ली है, जो समुद्र के किनारे आकर लग गई है.

इतनी बड़ी मछली देख लोग हुए हैरान
प्रशासन ने इस मछली को निकालने का प्रयास किया लेकिन सभी प्रयास विफल हो रहे हैं. आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्यों है, इसका जवाब आसान है. मछली इतनी बड़ी है कि प्रशासन उसे क्रेन से नहीं निकाल पा रहा है. प्रशासन ने इसे काटकर हटाने की योजना बनाई गई थी, लेकिन मछली के काटने से पूरा इलाका दूषित हो जाता है, इसलिए प्रशासन ने इस योजना को बंद कर दिया है. वर्तमान में समुद्र के किनारे मछलियां पड़ी हुई हैं. सबसे हैरानी की बात तो यह है कि अब इसे टूरिस्ट प्लेस में तब्दील हो गया है. लोग यहां आकर मरी हुई मछलियों के साथ फोटो वीडियो बना रहे हैं.  

घटना के संबंध में प्रशासन का बयान
इस घटना के संबंध में अधिकारियों ने बताया कि अगले कुछ दिनों में हम अपने ठेकेदारों के साथ मिलकर व्हेल को समुद्र तट से दूर ले जाने के प्रयास में काम करेंगे. हम इस दुखद घटना के कारणों पर जूलॉजिकल विशेषज्ञों के साथ संपर्क कर रहे हैं. जनता से अपिल करते हैं कि हमारी मदद करने के लिए आगे आए. कुछ सड़कों स्लिपवे को बंद कर दिया जाएगा. हमे पता है कि इस लोगों को परेशानी होगी लेकिन हम जनता से उम्मीद करते हैं कि वो हमारा साथ देंगे. यह एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण ऑपरेशन है हमने अपनी तरह का सबसे बड़ा ऑपरेशन किया है. शव ज्वार की वजह से रात भर समुद्र तट से थोड़ा नीचे चला गया है. एक घेरा होगा हम लोगों से आग्रह कर रहे हैं कि कृपया स्वास्थ्य कारणों से व्हेल से दूर रहें, स्थिति से निपटने में हमारी मदद करें.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ