PM Modi In Australia: सिडनी में PM का हुआ शानदार स्वागत,प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए आसमान में लिखा गया Welcome Modi

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

PM Modi In Australia: सिडनी में PM का हुआ शानदार स्वागत,प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए आसमान में लिखा गया Welcome Modi



PM Modi In Australia: सिडनी में PM का हुआ शानदार स्वागत,प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए आसमान में लिखा गया "Welcome Modi" 




PM Modi In Australia: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया में हैं. आज उनका सिडनी में बड़ा कार्यक्रम शेड्यूल है. प्रधानमंत्री का इस दौरान भव्य स्वागत किया गया.
रिक्रियेश्नल एयरक्राफ्ट की मदद से पीएम के स्वागत में आसमान में 'वेलकम मोदी' लिखा. प्रधानमंत्री के तौर पर उनका यह दूसरा ऑस्ट्रेलिया दौरा है. प्रधानमंत्री इससे पहले पापुआ न्यू गिनी में थे, जहां आइलैंड देश के पीएम जेम्स मारापे ने उनके पैर छुए थे. वहीं जापान के हिरोशिमा में जी7 शिखर सम्मेलन में पहुंचे जो बाइडेन ने प्रधानमंत्री का ऑटोग्राफ मांगा था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सिडनी में ऑस्ट्रेलियाई सुपर के सीईओ पॉल श्रोडर, फोर्टेस्क्यू फ्यूचर इंडस्ट्रीज के कार्यकारी अध्यक्ष एंड्रयू फॉरेस्ट, हैनकॉक प्रॉस्पेक्टिंग की कार्यकारी अध्यक्ष जीना राइनहार्ट से मुलाकात करेंगे. इनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के कुछ प्रभावशाली लोगों के साथ भी पीएम मोदी मीटिंग करेंगे.

सिडनी के स्टेडियम में पीएम मोदी का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिडनी में कुडोस बैंक एरिना स्टेडियम पहुंचेंगे. यहां वह भारतीय प्रवासियों को संबोधित करेंगे. इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज भी मौजूद होंगे. रिपोर्ट की मानें तो 20 हजार सीटर वाले इस स्टेडियम के सभी टिकट बिक चुके हैं. इस कार्यक्रम की मेजबानी इंडियन ऑस्ट्रेलियन डायस्पोरा फाउंडेशन द्वारा की जा रही है. इंडियन एक्सप्रेस ने द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के हवाले से बताया कि इस फाउंडेशन के निदेशक जय शाह और राहुल जेठी हैं.
पीएम मोदी सिडनी पहुंचने वाले क्वाड के अकेले नेता

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में क्वाड नेताओं की मीटिंग शेड्यूल थी. यहां 24 मई के लिए शेड्यूल मीटिंग में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा को भी पहुंचना था. हालांकि, अमेरिका में डेब्ट लिमिट पर बातचीत को लेकर अपनी ऑस्ट्रेलिया यात्रा रद्द कर दी थी. यह अमेरिकी अर्थव्यवस्था को बूस्ट देने के लिए बाइडेन के सामने एक बड़ा मुद्दा है. बाइडेन के बाद फुमियो किशिदा ने भी अपनी यात्रा रद्द करने का ऐलान किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अकेले ऐसे नेता हैं जो तय तारीख पर सिडनी पहुंचे. जी7 शिखर सम्मेलन के दरमियान ही क्वाड नेताओं ने बैठक कर ली थी.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ