PM Modi Return To India: तीन देशों की यात्रा, 50 से ज्यादा कार्यक्रम..आज ये रहेगा पीएम मोदी का शेड्यूल

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

PM Modi Return To India: तीन देशों की यात्रा, 50 से ज्यादा कार्यक्रम..आज ये रहेगा पीएम मोदी का शेड्यूल



PM Modi Return To India: तीन देशों की यात्रा, 50 से ज्यादा कार्यक्रम..आज ये रहेगा पीएम मोदी का शेड्यूल


PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों के अहम दौरे के बाद गुरुवार (25 मई) की सुबह वापस भारत लौट आए हैं. दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर बीजेपी कार्यकर्ताओं समेत पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और सांसदों ने पीएम नरेंद्र मोदी का पूरे जोश के साथ स्वागत किया.
जापान, ऑस्ट्रेलिया और पापुआ न्यू गिनी के अहम दौरों पर करीब 50 से ज्यादा कार्यक्रमों के बाद भारत लौटे पीएम मोदी आराम नहीं करने वाले हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जब पीएम नरेंद्र मोदी के एक्शन-पैक्ड शेड्यूल की बात आती है, तो तीन देशों की यात्रा से लौटने के बाद भी वो बिना आराम किए लगातार काम करते दिखेंगे. सूत्रों के अनुसार, दिल्ली लौटने के बाद पीएम मोदी गुरुवार की सुबह 9 बजे पीएमओ की एक आधिकारिक बैठक में शामिल होंगे. इस बैठक के दो घंटे बाद पीएम मोदी 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये देहरादून से दिल्ली तक वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे.

नही थमेगी पीएम मोदी की रफ्तार

तीन देशों के दौरे से लौटने के बाद गुरुवार को भी पीएम मोदी आराम करते नजर नहीं आएंगे. दिनभर कई बैठकों के बाद गुरुवार शाम 7 बजे पीएम मोदी खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शुभारंभ करेंगे. अपने हालिया तीन देशों के दौरे पर पीएम ने लगातार बैठकें कीं. अपने दौरे पर पीएम मोदी ने दुनिया के 12 से ज्यादा वैश्विक नेताओं से मुलाकात की.

इस दौरान उन्होंने तीन शिखर सम्मेलनों समेत 50 से ज्यादा कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. पीएम मोदी 19 मई को जापान की यात्रा पर रवाना हुए थे. जापान के बाद 21 मई को पीएम नरेंद्र मोदी पापुआ न्यू गिनी पहुंचे. यहां से पीएम मोदी अपनी विदेश यात्रा के अंतिम पड़ाव ऑस्ट्रेलिया पहुंचे. 

जेलेंस्की समेत कई नेताओं से मुलाकात

जापान में हुए में जी-7 के शिखर सम्मेलन में अतिथि देश के तौर पर शामिल होने के बाद पीएम मोदी ने क्वाड संगठन की बैठक में हिस्सा लिया. इस दौरान पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटेन के राष्ट्रपति ऋषि सुनक, ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की समेत कई नेताओं से मुलाकात की.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ