दुनिया का ये सबसे कम साइज वाला फोन, कीमत जान रह जाएंगे दंग,सिक्के से हल्का और अंगूठे से भी है छोटा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दुनिया का ये सबसे कम साइज वाला फोन, कीमत जान रह जाएंगे दंग,सिक्के से हल्का और अंगूठे से भी है छोटा




दुनिया का ये सबसे कम साइज वाला फोन, कीमत जान रह जाएंगे दंग,सिक्के से हल्का और अंगूठे से भी है छोटा 


आपने कई स्मार्टफोन देखे होंगे। प्रीमियम फोन से लेकर फ्लैगशिप स्मार्टफोन तक आजकल बाजार में कई स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं। क्या आप जानते हैं दुनिया का सबसे छोटा फोन कौन सा है?
आज हम आपको दुनिया के सबसे छोटे स्मार्टफोन (सबसे छोटा मोबाइल) के बारे में बताने जा रहे हैं। Zanco tiny t1 फीचर फोन दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन है। इसे देखकर आपको पुराने दिन याद आ जाएंगे। आपको बता दें कि यह मोबाइल आईफोन से 4 गुना छोटा है और इसका डिस्प्ले महज आधा इंच का है। इसके अलावा इसमें 32*64 पिक्सल की स्क्रीन मिली है। इस मोबाइल की लंबाई 5 सेंटीमीटर से कम है। वहीं, दुनिया का सबसे छोटा मोबाइल फोन भी भारत में खरीदने के लिए उपलब्ध है।

दुनिया का सबसे छोटा फोन कौन सा है?

Zanco tiny t1 दुनिया का सबसे छोटा फीचर मोबाइल फोन है। यह आपके अंगूठे से छोटा और सिक्के से हल्का फोन है। फीचर फोन का माप 46.7x21x12mm और वजन 13 ग्राम है। फीचर फोन कॉल करने और टेक्स्ट संदेश भेजने में सक्षम है। यह 0.49-इंच OLED डिस्प्ले और अल्फ़ान्यूमेरिक कीपैड के साथ आता है। डिवाइस सिंगल नैनो सिम सपोर्ट के साथ आता है और फोनबुक में 300 कॉन्टैक्ट्स तक स्टोर कर सकता है। इसके साथ ही, डिवाइस कॉल लॉग में 50 एसएमएस और आखिरी 50 आउटगोइंग/इनकमिंग कॉल भी स्टोर कर सकता है।

दुनिया के सबसे छोटे फोन की विशेषताएं

Zanco Tiny T1 मीडियाटेक MTK6261D प्रोसेसर के साथ 32MB रैम और 32MB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। डिवाइस में 200mAh की बैटरी है और 3 दिन का स्टैंडबाय टाइम और 180 मिनट का टॉक टाइम देने का वादा किया गया है। फीचर फोन कनेक्टिविटी विकल्प 2जी, ब्लूटूथ और माइक्रो यूएसबी भी प्रदान करता है। फोन के निचले हिस्से में लाउडस्पीकर और माइक है। कंपनी ने फोन की कीमत 30 यूरो रखी है।

स्काई शॉप एलबीस्टार बीएम10

Skyshop LBSTAR BM10 दुनिया का सबसे छोटा फीचर फोन है। इस फोन में आपको 2जी नेटवर्क का सपोर्ट मिलता है। इस वियर का डिस्प्ले केवल 0.66 इंच का है। कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में ब्लूटूथ का सपोर्ट दिया गया है। फोन में डुअल सिम कार्ड स्लॉट और मेमोरी कार्ड स्लॉट है। आपको बता दें कि मेमोरी कार्ड की मदद से फोन की स्टोरेज को 8GB तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में आपको कोई कैमरा देखने को नहीं मिलता है।

गैलेक्सी स्टार

गैलेक्सी स्टार दुनिया का सबसे छोटा कीपैड फोन है। छोटे साइज के इस फोन में आपको दो सिम लगाने का विकल्प मिलता है। गैलेक्सी स्टार फोन में आप कनेक्टिविटी के लिए 4जी नेटवर्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप जियो यूजर हैं तो आप इस फोन का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। सबसे छोटे फोन का सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह कम से कम रेडिएशन भी उत्सर्जित करता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ