सिंगरौली में CM शिवराज तहसील कॉलेज एव स्कूल के लिए की घोषणा ,तेंदुपत्ता संग्राहकों को अपने हाथों से पहनाई चप्पल

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सिंगरौली में CM शिवराज तहसील कॉलेज एव स्कूल के लिए की घोषणा ,तेंदुपत्ता संग्राहकों को अपने हाथों से पहनाई चप्पल


सिंगरौली में CM शिवराज तहसील कॉलेज एव स्कूल के लिए की घोषणा ,तेंदुपत्ता संग्राहकों को अपने हाथों से पहनाई चप्पल


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ताबड़तोड़ कार्यक्रम मे भाग ले रहे हैं विधानसभा चुनाव के पहले एमपी के सभी जिलों मे विकास पर्व कार्यक्र्म मे हिस्सा ले रहे हैं। और कई घोषणा भी कर रहे हैं घोषणा के साथ – साथ सरकारी कर्मचारियों के वेतन वृद्धि की बात हो या फिर अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ।आज सीएम शिवराज सिंह सिंगरौली जिला पहुंचे. 
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को सिंगरौली जिले के सरई में विकास पर्व कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने तेंदूपत्ता संग्राहकों को मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना के तहत उन्हें चरण पादुका, पानी की कुप्पी और साड़ी दी. सीएम ने कार्यक्रम में शामिल हुईं कुछ तेंदुपत्ता संग्राहक बहनों को अपने हाथ से चप्पलें भी पहनाईं. सीएम यहां 693 करोड़ से ज्यादा के विकास कार्यों के लोकार्पण के लिए पहुंचे थे. उन्होंने कई प्रमुख योजनाओं का ऐलान भी किया.
लोगों को संबोधित करते हुए शिवराज ने कहा कि मेरी बहनें नंगे पांव जंगल में तेंदूपत्ता तोड़ने जाते वक्त कांटा चुभने से परेशान रहती थीं. इससे मुझे बहुत दुख होता था. उन्होंने कहा कि जब उनका भाई मुख्यमंत्री है, तो उन्हें नंगे पैर चलने की जरूरत क्यों है. इस बात को ध्यान में रखते हुए सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री चरण पादुका योजना की शुरुआत की गई है.

सरकार की योजना के तहत 15 लाख तेंदूपत्ता संग्राहक भाई-बहनों को चप्पल, साड़ी, पानी की कुप्पी दी जा रही है. अब फैसला किया गया है कि इस योजना के तहत संग्राहकों को छाता भी दिया जाएगा. छाते के लिए उनके अकाउंट में 200 रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे.
किन योजनाओं का हुआ ऐलान?

• बरका और सरई के शासकीय महाविद्यालय में अब साइंस और कॉमर्स की क्लास की शुरुआत होगी.
• सिंगरौली क्षेत्र में रहने वाली बैगाओं को अति पिछड़ी जनजाति में शामिल किया जा रहा है.
• निवास में उप तहसील कार्यालय और कॉलेज खोलेगी.
• ग्राम माड़ा रजमिलान, खुटार और सरई में सीएम राइज स्कूल खोले जाएंगे.
दीन-दुखियों की सेवा भगवान की सेवा से बढ़कर: सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार दोनों मिलकर लोगों की सेवा और उनके कल्याण में जुटी हुई हैं. उनका कहना है कि जनता उनके लिए भगवान के बराबर है. सीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि दीन-दुखियों की सेवा भगवान की सेवा करने से बढ़कर मानी जाती है. मैंने अपना जीवन गरीबों की सेवा के लिए लगाया है. उन्होंने बताया कि गरीबों को मुफ्त अनाज, आवास, स्वास्थ्य समेत सभी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ