जम्मू-कश्मीर में धार्मिक नारा लिखने पर 10वीं के छात्र की पिटाई, एक शिक्षक गिरफ्तार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जम्मू-कश्मीर में धार्मिक नारा लिखने पर 10वीं के छात्र की पिटाई, एक शिक्षक गिरफ्तार


जम्मू-कश्मीर में धार्मिक नारा लिखने पर 10वीं के छात्र की पिटाई, एक शिक्षक गिरफ्तार



जम्मू: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में क्लास के भीतर बोर्ड पर धार्मिक नारा लिखने के लिए 10वीं कक्षा के एक छात्र को कथित तौर पर शारीरिक दंड देने के आरोप में एक सरकारी स्कूल के एक शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक, राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय (बनी) के प्रिंसिपल पर भी किशोर के साथ मारपीट करने का आरोप है और वह फरार है.उन्होंने बताया कि पीड़ित छात्र का अस्पताल में इलाज चल रहा है. कठुआ के उपायुक्त राकेश मिन्हास ने उस घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है, जिसके बाद शनिवार को छात्रों और अभिभावकों ने विरोध प्रदर्शन किया था. पुलिस ने कहा कि 25 अगस्त को कुलदीप सिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके बेटे को शिक्षक फारूक अहमद और स्कूल प्रिंसिपल मोहम्मद हाफिज ने पीटा था.
उन्होंने बताया कि किशोर न्याय अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत पुलिस स्टेशन बानी में मामला दर्ज किया गया और स्थानीय एसएचओ (SHO) के नेतृत्व में एक टीम ने स्कूल परिसर का दौरा किया और शिक्षक को पकड़ लिया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'प्रिंसिपल फरार है और उसकी गिरफ्तारी के लिए तलाश की जा रही है, जबकि आगे की जांच जारी है.' उपायुक्त द्वारा गठित समिति में उपमंडल मजिस्ट्रेट बनी, उप मुख्य शिक्षा अधिकारी कठुआ और प्रधानाचार्य राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खरोटे सदस्य होंगे.
मिन्हास ने एक आदेश में कहा,'समिति के सदस्यों को मामले की जांच करने और मामले में आगे बढ़ाने के लिए दो दिनों के भीतर विशिष्ट टिप्पणियों और सिफारिशों के साथ रिपोर्ट इस कार्यालय को सौंपने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा, समिति को घटना के संबंध में दोषी के खिलाफ जिम्मेदारी तय करने का भी निर्देश दिया गया है.' प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि क्साल बोर्ड पर धार्मिक नारा लिखने पर शिक्षक और प्रिंसिपल ने छात्र की पिटाई की.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ