MP News:मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मैहर दौरा स्थगित,जानिए क्या है मुख्य वजह

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News:मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मैहर दौरा स्थगित,जानिए क्या है मुख्य वजह



MP News:मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मैहर दौरा स्थगित,जानिए क्या है मुख्य वजह



Satna: सतना। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शाम को सतना जिले के मैहर दौरे पर पहुंचेने वाले थे, लेकिन अपरिहार्य कारणों से उनका मैहर दौरा निरस्त कर दिया गया है।
वे शाम 4.20 पर हेलीकाप्टर द्वारा मैहर पहुंचने वाले थे। लोगों को आस थी कि मैहर को जिला बनाए जाने की वर्षों पुरानी मांग आज पूरी हो सकती थी और मुख्यमंत्री इसकी घोषणा मैहर दौरे पर कर सकते हैं लेकिन मैहर दौरा निरस्त होने से लोगों की इस आस पर फिलहाल आज पानी फिर गया है। मुख्यमंत्री के मैहर दौरे का कार्यक्रम निरस्त होने की जानकारी कलेक्टर सतना ने दी।

सांसद ने लिखा था पत्र

सांसद गणेश सिंह विज्ञप्ति जारी कर बताया कि पिछले दिनों 20 अगस्त 2023 को ग्वालियर में आयोजित प्रदेश कार्य समिति बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलकर मैहर को जिला बनाए जाने के लिए पत्र भी लिखा था।

मैहर विधायक ने कई बार की मांग

मैहर से भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी भी लगातार मैहर को जिला बनाए जाने की मांग करते चले आ रहे हैं। इसके लिए उन्होंने अपनी ही पार्टी भाजपा के खिलाफ भी कई बार बयान दिए हैं और आंदोलन की चेतावनी दे चुके हैं। मैहर विधायक अलग विंध्य प्रदेश तक बनाने की मांग को लेकर अभियान भी छेड़े हुए हैं।

मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी द्वारा लगातार मैहर को जिला बनाने की मांग की जा रही थी। मुख्यमंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक को पत्र लिखकर जिला बनाने की कर चुके है मांग।
मैहर को जिला बनाने की मांग को लेकर अपने पार्टी के खिलाफ भी मुखर है विधायक नारायण त्रिपाठी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी चुनावी सभाओं में मैहर को जिला बनाने की 2 बार की थी घोषणा। लेकिन 2018 में सरकार न बन सकने के कारण नही बन सका मैहर जिला।
नारायण त्रिपाठी के आग्रह पर 2020 में तत्कालीन सीएम कमलनाथ ने मैहर को जिला बनाने की कैबिनेट में मंजूरी दे दी थी लेकिन कमलनाथ की सरकार की गिर जाने के बाद कैबिनेट की मंजूरी भी अधूरी रह गई।
सतना संभाग संघर्ष समिति द्वारा भी लगातार सतना को संभाग और मैहर व चित्रकूट को जिला बनाए जाने की मांग की जा रही थी।
2023 में सतना सांसद गणेश सिंह ने भी मुख्यमंत्री शिवराज को पत्र लिख मैहर को जिला बनाने का अनुरोध किया।
अब एक बार फिर चुनावी साल में लोगों को उम्मीद है कि शायद उनकी सालों पुरानी मांग सीएम शिवराज के दौरे पर पूरी हो और मैहर पूर्ण रूप से जिला बने।

यह था मुख्यमंत्री का कार्यक्रम

मुख्यमंत्री दोपहर तीन बजे भोपाल से विमान द्वारा उड़ान भरेंगे और दोपहर 3.35 पर जबलपुर के डुमना हवाई अड्डे पर उतरते। यहां से वे दोपहर 3.40 पर हेलीकाप्टर द्वारा मैहर के लिए उड़ान भरकर शाम 4.20 पर मैहर में उतरते। मुख्यमंत्री यहां स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होकर शाम सवा पांच बजे वापस हेलीकाप्टर द्वारा जबलपुर होते हुए भोपाल रवाना होने वाले थे, लेकिन ऐन समय में मुख्यमंत्री का मैहर दौरा निरस्त कर दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ