मेरी पत्नी को प्रेग्नेंट कर दो, 8 लाख रुपए दूंगा,बदमाशों ने कर लिए लाखों रुपए की ठगी,प्रग्नेंसी एग्रीमेंट में लिखी ये शर्तें

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मेरी पत्नी को प्रेग्नेंट कर दो, 8 लाख रुपए दूंगा,बदमाशों ने कर लिए लाखों रुपए की ठगी,प्रग्नेंसी एग्रीमेंट में लिखी ये शर्तें



मेरी पत्नी को प्रेग्नेंट कर दो, 8 लाख रुपए दूंगा,बदमाशों ने कर लिए लाखों रुपए की ठगी,प्रग्नेंसी एग्रीमेंट में लिखी ये शर्तें



जयपुर: Meri Patni ko Pregnant kar do आज के इस आधुनिक दौर में दुनिया की लगभग आधी से ज्यादा आबादी सोशल मीडिया का इस्तेमाल करती है। या यूं कहें कि युवा दिन के करीब 10 घंटे से ज्यादा समय सोशल मीडिया पर बिताते हैं।

ऐसे में ठगों ने अब सोशल मीडिया को ही अपनी कमाई का जरिया बना लिया है और नए-नए ऑफर देकर लोगों को चूना लगा रहे हैं। ऐसा ही एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसे जानकर आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। तो चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

Meri Patni ko Pregnant kar do दरसअल मामला राजस्थान के बीकानेर जिले के नोखा की है जहां रहने वाले अशोक कुमार ने निसंतान दंपति की मदद करने के चक्कर में अपने लाखों रुपए गवां दिए। बताया गया कि अशोक कुमार को बीते दिनों एक फोन कॉल आया। कॉलर ने बताया कि उनकी कंपनी निसंतान दंपतियों के लिए काम करती है। कॉलर ने अपनी फर्जी कंपनी का ऑफर बताते हुए कहा कि अगर आप हमारे काम के लिए राजी होते हैं तो आपको एक लाख रुपए एडवांस दिया जाएगा और एक साल तक किसी महिला के साथ रहना होगा। काम पूरा होने के बाद आपको 8 लाख रुपए दिए जाएंगे।

दिल्ली बेस्ड कंपनी बातकर कॉलर विकास शर्मा और आलोक कुमार ने अशोक को बताय कि अगर आप गर्भवती करने के लिए राजी हो जाते हैं तो आपको प्रिया वर्मा नाम की युवती से बात भी कराएंगे। वहीं, जैसे ही अशोक कुमार के हां कहने पर प्रिया वर्मा नाम की युवती ने अशोक से बात की और एक साल तक साथ रहकर गर्भवती करने को कहा। विशाल नाम के एक व्यक्ति ने खुद को प्रिया वर्मा का पति बताते हुए अशोक कुमार से बात की और कहा कि मेरी पत्नी के बच्चा नहीं हो रहा है। अगर प्रिया मां नहीं बनी तो वह सुसाइड कर लेगी।

ऐसे फंसा ठगों के जाल में

एक लाख रुपये एडवांस और 8 लाख रुपए के इनाम के लालच में अशोक कुमार ने प्रिया के साथ रहने की हामी भर दी। इसके बाद ठगों ने नए-नए बहाने बनाते हुए पैसे वसूलना शुरू कर दिया। कंपनी में रजिस्ट्रेशन, होटल की बुकिंग, रिसोर्ट की बुकिंग, पुलिस वेरिफिकेशन और एग्रीमेंट के नाम पर 2.26 लाख रुपये की ठगी कर ली। अलग अलग बहाने बनाकर रुपये मांगने का सिलसिला जारी रहा तो अशोक को ठगी का अहसास हुआ। जब उसने रुपये देने बंद कर दिए तो ठगों ने पुलिस में केस दर्ज कराने की धमकी देकर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। शातिर ठग अब पीड़ित से 10 लाख रुपये की डिमांड कर रहे हैं। पीड़ित अशोक बेहद डरा हुआ है। वह न्याय के लिए भटक रहा है।

प्रग्नेंसी का एग्रीमेंट बनवाकर दिलाया भरोसा

शातिर बदमाशों ने एक फर्जी एग्रीमेंट भी तैयार करवाया जिसे प्रग्नेंसी एग्रीमेंट बताया गया। इस एग्रीमेंट में लिखा था कि अशोक कुमार को 14 नवम्बर 2023 से 14 नवम्बर 2024 तक प्रिया वर्मा के साथ ही रहना होगा। ठगों ने मुंबई पुलिस का एक फर्जी वेरिफिकेशन सर्टिफिकेट अशोक को भेजा जिस पर मुंबई पुलिस की वर्दी पहने एक अफसर की फोटो भी लगी होना बताया। ठगों ने कहा कि उनकी कंपनी नेशनल लेवल की है। एग्रीमेंट होने के बाद अगर वह प्रिया वर्मा के साथ नहीं रहेगा और उससे संबंध नहीं बनाएगा तो उसके खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

गवां बैठा 2.26 लाख रुपए

सबसे पहले अशोक से कंपनी में रजिस्ट्रेशन के नाम पर 500 रुपये लिए गए। फिर स्टांप खरीदने के लिए 500 रुपये और लिए गए। एग्रीमेंट तैयार करने के लिए अशोक से फोटो मंगवाई और 4149 रुपये और लिए गए। एक लाख रुपये के एडवांस भुगतान से पहले वकील के लिए फीस मांगी गई। बाद में प्रिया वर्मा से मुलाकात कराने के लिए मुम्बई की एक लग्जरी होटल में कमरा बुक कराने के नाम पर 10500 रुपये वसूले गए। बांद्रा के एक अपार्टमेंट के फ्लैट में सालभर रहने के नाम पर किराया वसूला गया। अलग अलग बहानों से 2.26 लाख रुपये वसूल लिए गए। बाद में अशोक कुमार को ठगी का अहसास हुआ तो ठगों ने पुलिस केस दर्ज कराने की धमकी देते हुए 10 लाख रुपये की डिमांड कर दी।

खा रहा दर-दर की ठोकर

बीकानेर जिले के नोखा निवासी अशोक ने ठगों को अपने सारे दस्तावेज उपलब्ध करा दिए थे। अब एक एडवोकेट के जरिए पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। पीड़ित के पास आरोपियों का बैंक अकाउंट नंबर, आईएफएससी कोड, फोन पे, गुगल पे और पेटीएम नंबर उपलब्ध कराए हैं। दो बच्चों के पिता अशोक कुमार की पारिवारिक स्थिति अच्छी नहीं बताई जा रही है। उसके माता पिता भी काफी परेशान हैं, लेकिन ठग उसे बार बार कॉल करके रुपये देने का दबाव बना रहे हैं। एडवोकेट अनिल सोनी ने बताया कि पीड़ित के पास आरोपियों के बारे में पूरी जानकारी है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ