MP News : सपथ लेते ही एक्शन में मोहन सरकार, BJP कार्यकर्ता का हाथ काटने वाले के घर चला बुलडोजर

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News : सपथ लेते ही एक्शन में मोहन सरकार, BJP कार्यकर्ता का हाथ काटने वाले के घर चला बुलडोजर



MP News : सपथ लेते ही एक्शन में मोहन सरकार, BJP कार्यकर्ता का हाथ काटने वाले के घर चला बुलडोजर



मध्यप्रदेश में नए सीएम मोहन यादव के शपथ लेने के बाद ही सूबे की सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है. सीएम मोहन यादव ने प्रदेश की कमान संभालते ही बुलडोजर एक्शन लेना शुरू कर दिया है. भाजपा कार्यकर्ता का हाथ काटने वाले आरोपी फारुख राइन उर्फ मिन्नी के घर पर बुलडोजर चलाया गया है.

बताया जा रहा है कि बीजेपी कार्यकर्ता का हाथ काटने वाले आरोपी फारुख के घर पर बुलडोजर चलाने का आदेश प्रशासन ने दिया है. आरोपी का घर भोपाल के 11 नंबर स्थित जनता कॉलोनी में स्थित है जहां पर बुलडोजर चलाया गया है. आरोप था कि फारुख ने बीजेपी कार्यकर्ता देवेंद्र ठाकुर की हथेली काट करके अलग कर दी थी. वहीं , इस मामले पर भोपाल कलेक्टर ने NSA की कार्यवाही की थी. 


क्या था पूरा मामला ?

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव आने के बाद आरोपी फारुख ने बीजेपी कार्यकर्ता देवेंद्र ठाकुर पर जानलेवा हमला किया था. इसी हमले में देवेंद्र की हथेली कट गई थी. जिसके बाद गंभीर हालत में देवेंद्र को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. घटना के बाद कैलाश विजयवर्गीय भी घायल कार्यकर्ता से मिलने अस्पताल पहुंचे थे.

यह पहली बार नहीं है जब आरोपी ने किसी अपराध को अंजाम दिया हो. इससे पहले भी फारुख पर कई आपराधिक मामले दर्ज हो चुके हैं. हालांकि, इस पूरी घटना के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी फारुख सहित असलम, शाहरुख, बिलाल और समीर को गिरफ्तार कर लिया था.

नए सीएम का पहला एक्शन

सीएम बनने के बाद मोहन यादव ने पहली बार बुलडोजर एक्शन लिया है. हालांकि, उन्होंने इसके अलावा भी कई और एक्शन लिए हैं. सीएम मोहन ने इससे पहले प्रदेशभर में तेज लाउडस्पीकर पर भी अंकुश लगा दिया है. आदेश के अनुसार, किसी भी धार्मिक या सार्वजनिक स्थानों पर लाउडस्पीकर की आवाज एक निर्धारित डेसिबल से ज्यादा नहीं हो सकती.

इसके अलावा सीएम ने खुले मांस बेचने पर भी कड़ा रुख दिखाया. उन्होंने खुले में मांस बेचने को लेकर कड़े गाइडलाइन दिए हैं, जिसके पालन करने के लिए आदेश दिए गए हैं. बतां दें कि सीएम मोहन यादव ने उज्जैन दक्षिण से विधायकी लड़ी थी और उन्हें जीत भी हासिल हुई थी. जिसके बाद उन्हें सूबे का सीएम बनाया गया है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ