MP News: जानिए कब होगा मोहन यादव की कैबिनेट का विस्तार, इनको मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News: जानिए कब होगा मोहन यादव की कैबिनेट का विस्तार, इनको मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह



MP News: जानिए कब होगा मोहन यादव की कैबिनेट का विस्तार, इनको मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह


भोपाल
मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की कैबिनेट का विस्तार आजकल में हो जाएगा. सीएम यादव और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के साथ संगठन के नेताओं के बीच मंत्रियों की सूची को लेकर अंतिम दौर की चर्चा हो चुकी है.

प्रदेश स्तर से विधायकों के नाम दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व के पास भेज दिए गए है. अब अंतिम फैसला दिल्ली को लेना है.

 माना जा रहा है कि विधानसभा सत्र के दौरान ही मध्य प्रदेश में मंत्रियों की शपथ हो जाएगी. चूंकि विधानसभा का सत्र 21 दिसम्बर तक चलना है तो इस हिसाब से चर्चा है कि मंत्रियों की शपथ 20 या 21 दिसम्बर को हो जाएगी.


आपको बता दें कि इस बार के विधानसभा चुनाव में मास्टरस्ट्रोक चलते हुए बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने तीन मंत्रियों सहित सात सांसदों को चुनाव मैदान में उतारा था. इसके अलावा इंदौर से आने वाले राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी उनके बेटे आकाश की जगह विधानसभा की टिकट दी गई थी. विजयवर्गीय के साथ केंद्रीय मंत्रियों में नरेंद्र सिंह तोमर प्रहलाद पटेल भी चुनाव जीतकर विधानसभा में पहुंच गए हैं. जबकि, तीसरे केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को हार का सामना करना पड़ा. सांसदों में राकेश सिंह, राव उदय प्रताप सिंह और रीति पाठक ने जीत हासिल की लेकिन सतना से गणेश सिंह चुनाव हार गए. पार्टी ने नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष का पद दे दिया है. अब बाकी दिग्गज नेताओं को भी मंत्री पद ऑफर किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रहलाद सिंह पटेल, कैलाश विजयवर्गीय, राकेश सिंह, राव उदय प्रताप सिंह और रीति पाठक को मंत्री बनाए जाने की संभावना है. इसमें से प्रहलाद सिंह पटेल और कैलाश विजयवर्गीय मंत्री पद लेने से आगे पीछे हो रहे हैं. हालांकि,सूत्रों का कहना है कि पार्टी के एक शीर्ष नेता ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव को प्रहलाद सिंह पटेल और कैलाश विजयवर्गीय को उचित सम्मान देने के निर्देश दिए है. इसके बाद माना जा रहा है कि यह दोनों मंत्री पद स्वीकार कर लेंगे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ