Interim Budget 2024: अंतरिम बजट में समाज के सभी वर्गों का रखा गया ध्यान - रोहिणी रमण मिश्रा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Interim Budget 2024: अंतरिम बजट में समाज के सभी वर्गों का रखा गया ध्यान - रोहिणी रमण मिश्रा




Interim Budget 2024: अंतरिम बजट में समाज के सभी वर्गों का रखा गया ध्यान - रोहिणी रमण मिश्रा 


रवि शुक्ला,मझौली।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitaraman)ने कल यानी एक फरवरी को अंतरिम बजट पेश कर दी हैं. जिस पर सीधी जिले के मझौली जनपद के विधायक प्रतिनिधि सामान्य सभा रोहिणी रमण मिश्रा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. विधायक प्रतिनिधि श्री मिश्रा ने केन्द्र के अंतरिम बजट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बजट में गरीब, महिला, युवा और किसान सहित सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है.
रोहिणी रमण मिश्रा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi)के नेतृत्व में देश को प्रगति पथ पर अग्रसर करने के प्रयास निरंतर जारी है. प्रस्तुत किया गया बजट सर्वहितैषी और सर्वस्पर्शी है.

बजट में गरीब, महिला, युवा और किसान सहित सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है. देश में जारी विकास और जनकल्याण के कार्यों से 25 करोड़ आबादी गरीबी रेखा से बाहर आयी है, जो बड़ी उपलब्धि है. प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से भारत विश्व की चौथी अर्थव्यवस्था के रूप में परिवर्तित हुआ है. आने वाले समय में हम पीएम मोदी की मंशा के अुनरूप भारत को विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनाने के संकल्प को साकार करेंगे. अमृत काल में वर्ष 2047 तक भारत विश्व का प्रथम राष्ट्र होगा. 
रोहिणी रमण ने कहा कि देश में दो करोड़ लोगों को आवास उपलब्ध कराने का जो संकल्प व्यक्त किया गया है. प्रधानमंत्री मोदी का संकल्प है कि कोई भी घर पक्की छत के बिना न रहे. मध्यम वर्ग के लिए लाई गई नयी आवास योजना भी उपलब्धि परक है. बजट में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आशा कार्यकर्ता को आयुष्मान योजना का लाभ देने की व्यवस्था की गई है. 
 आगामी समय में एक करोड़ घरों में रूफ टॉप सोलर प्लांट के अंतर्गत बनाई नई योजना से इन घरों में 300-300 यूनिट बिजली बचत का मार्ग प्रशस्त होगा. यह ऊर्जा की बचत के क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम सिद्ध होगा और हम सबको इसका लाभ मिलेगा.


मध्य प्रदेश में पर्यटन की अपार संभावनाएं.

विधायक प्रतिनिधि रोहिणी रमण मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं. पर्यटन क्षेत्र में 75 हजार करोड़ के ब्याज मुक्त ऋण देने के निर्णय से पर्यटन का सर्वांगीण विकास होगा. उड़ान योजना के अंतर्गत 517 नए रूट पर एयरपोर्ट का निर्माण और विस्तार हवाई यातायात की प्रगति की दिशा में मील का पत्थर सिद्ध होगा और इससे मध्य प्रदेश में भी हवाई यातायात का विस्तार होगा. हम मध्य प्रदेश को देश में नंबर वन बनाने की ओर अग्रसर होंगे. रोहिणी रमण मिश्रा ने कहा कि प्रस्तुत बजट भारत की प्रगति, उन्नति और आर्थिक दृष्टि से उम्मीदों भरा है. राज्य सरकार लेखानुदान में बजट का लाभ लेगी और हम मध्य प्रदेश को देश में नंबर वन बनाने की ओर अग्रसर होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को सर्वजन हिताय बजट प्रस्तुत करने के लिए बधाई और शुभकामनाएं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ