मंडप में रोटी रही दुल्हन,दुल्हा नहीं लिया सात फेरे,जानिए शर्मनाक वजह

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मंडप में रोटी रही दुल्हन,दुल्हा नहीं लिया सात फेरे,जानिए शर्मनाक वजह



मंडप में रोटी रही दुल्हन,दुल्हा नहीं लिया सात फेरे,जानिए शर्मनाक वजह


राजस्थान. भले ही समाज में दहेज नहीं लेने की कितनी ही बातें क्यों ना हो लेकिन आज भी ग्रामीण क्षेत्रों में शादी बिना दहेज के नहीं होती है। ऐसा ही कुछ मामला राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले से सामने आया है।

यहां जब दूल्हे को शादी में दहेज नहीं मिला तो दूल्हा और उसका पूरा परिवार मंडप को छोड़कर चले गए। जिसके बाद अब लड़की के घरवालों ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया है।

राजस्थान के प्रतापगढ़ का है यह मामला

पूरा मामला प्रतापगढ़ के पीपलखूंट थाना क्षेत्र के कालीघाटी इलाके का है। यहां की रहने वाली युवती की शादी घंटाली गांव के रहने वाले युवक से होनी थी। बरात आने के बाद उसका स्वागत किया गया। वरमाला की रस्म हुई। लेकिन जब बात फेरों की आई तो दूल्हे के पिता ने दहेज में मोटरसाइकिल, चांदी का कड़ा सोने की अंगूठी सहित अन्य सामान मांगा। जबकि दुल्हन के पिता अपनी बेटी को अपनी स्थिति के अनुसार पर्याप्त कन्यादान दे चुके थे। उन्होंने कई देर तो दूल्हे और उसके परिवार वालों से समझाइश इसकी लेकिन वह नहीं माने।

दुल्हन और पिता जोड़ते रहे हाथ-पैर, लेकिन वो नहीं माना

काफी समझाने के बाद दूल्हा और उसके घरवाले मंडप को छोड़कर ही वहां से चले गए। जाते वक्त भी लड़की के पिता ने उन्हें रोकने का कई बार प्रयास किया। मामले में स्थानीय पुलिस का कहना है काली घाटी में एक शादी हो रही थी लेकिन दूल्हा शादी छोड़कर चला गया। इसके बाद अब दुल्हन के पिता ने मामला दर्ज करवाया है। फिलहाल मामला दर्ज कर उसकी जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही मामले में एक्शन लिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ