MP Board Result: किसान की बेटी बनी MP की टॉपर, रीवा की बेटी है अंशिका

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP Board Result: किसान की बेटी बनी MP की टॉपर, रीवा की बेटी है अंशिका


MP Board Result: किसान की बेटी बनी MP की टॉपर, रीवा की बेटी है अंशिका


रीवा। रीवा की बेटी अंशिका मिश्रा ने 12वीं कक्षा में प्रथम स्थान अर्जित करके प्रदेश का नाम रोशन किया है. अंशिका मिश्रा ने ऊंची उड़ान भरते हुए प्रदेश की टॉपर स्टूडेंट बन गई. अंशिका मिश्रा ने 500 में से 493 अंक हासिल किए हैं. अंशिका की इस बड़ी उपलब्धि के बाद स्कूल प्रबंधन और परिवार में खुशी की लहर है.

अंशिका के पिता किसान, मां गृहणी

अंशिका मिश्रा जिले के शाहपुर स्थित पटना गांव की निवासी हैं. वर्तमान में वह रविदास नगर बोदाबाग में रहती हैं. अंशिका मिश्रा इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल की छात्रा हैं और कक्षा 3 से वह इसी स्कूल में पढ़ाई कर रही हैं. अंशिका के पिता ज्ञानेंद्र मिश्रा पेशे से एक किसान हैं और मां प्रभा मिश्रा ग्रहणी हैं.

कड़ी मेहनत ने दिलाई सफलता

अंशिका की कड़ी मेहनत ने आज उसे इस मुकाम तक पहुंचाया है. पिता ज्ञानेंद्र मिश्रा की आर्थिक स्थिति भी अंशिका की पढ़ाई की रुकावट नहीं बनी. बिना किसी ट्यूशन के ही प्रतिदिन 9 घंटे की पढ़ाई करते हुए कड़ा परिश्रम कर अंशिका ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. अंशिका ने साइंस ग्रुप में 500 में से 493 अंक प्राप्त किए हैं. 98.6 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश भर में प्रथम स्थान अर्जित करके प्रदेश के साथ जिले का नाम रोशन किया है.

अंशिका मिश्रा ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता और स्कूल के शिक्षकों सहित साथ में पढ़ाई करने वाले अन्य छात्र छात्राओं को दिया है. अंशिका कहती हैं कि "वह आगे की पढ़ाई पूरी करके IAS बनना चाहती हैं ताकि वह लोगों की सेवा कर सकें." उनकी इस उपलब्धि पर स्कूल के शिक्षक और अन्य छात्र छात्राओं ने अंकिता को मिठाई खिलाकर उसे शुभकामनाएं दी हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ