MP News: पंडोखर धाम में लगी भीषण आग,लाखों का सामान जलकर खाक,मची अफरा तफरी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News: पंडोखर धाम में लगी भीषण आग,लाखों का सामान जलकर खाक,मची अफरा तफरी



MP News: पंडोखर धाम में लगी भीषण आग,लाखों का सामान जलकर खाक,मची अफरा तफरी 


मध्य प्रदेश के दतिया के पंडोखर धाम में सोमवार 22 अप्रैल की दोपहर अचानक आग लग गई. आग लगने से संतों के लिए बनी कुटीर पूरी तरह जल गई. दमकल की गाडिय़ों के समय पर नहीं पहुंचने से कुटीर में एसी सहित रखा हुआ कीमती सामान जलकर नष्ट हो गया.

आग लगने का कारण अज्ञात .

पंडोखर धाम के महंत गुरुशरण महाराज ने इस आगजनी को लेकर कुछ अज्ञात लोगों पर आरोप भी लगाए हैं. महाराज ने बताया कि बाहर के दो लड़के आए और आग लगा कर भाग गए. महाराज ने बताया कि मंगलवार से 8 मई तक धाम महोत्सव शुरू होने वाला था जिसमें श्रीराम महायज्ञ और विशाल मेले का भव्य आयोजन किया जाना था. श्रीराम महायज्ञ एवं विशाल मेले में देश- विदेश से बड़ी संख्या में भक्तों का आगमन होने वाला था. महाराज ने कार्यक्रम को लेकर प्रशासन से मदद मांगी है.

बता दें बागेश्वर धाम की तरह ही पंडोखर धाम में महंत गुरुशरण महाराज दरबार लगाते हैं. इनके भी खूब वीडियो वायरल होते हैं. पंडोखर धाम सरकार के लाखों भक्त हैं जिनका पंडोखर धाम में आना लगा रहता है.

पंडोखर धाम के महंत गुरुशरण महाराज ने कहा कि परिसर में दो अज्ञात युवकों को कोई चीज फेंकते देखा गया था, जिसके बाद आग लगने की घटना हुई है। उनका कहना था कि प्रशासन को पत्र लिखकर फायर ब्रिगेड की मांग की थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। ग्रामीणों और मंदिर में मौजूद श्रद्धालुओं के मुताबिक फायर बिग्रेड को मौके पर आने में काफी देर लगी, जिसके कारण महोत्सव की तैयारी को लेकर रखा सामान करीब 90 प्रतिशत जल गया।

करोड़ रुपए के सामान नष्ट

ट्रस्ट सचिव मुकेश गुप्ता ने अग्निकांड से करीब एक करोड़ रुपये से अधिक के नुकसान होने का अनुमान जताया है। यहां लगी आग में ट्रस्ट का कार्यालय और उसमें रखे ट्रस्ट संबंधित 2006 से अभी तक का रिकार्ड, संतों के लिए बनी छह कुटीरें, सोफा, साढ़े चार लाख के स्मृति चिह्न, कूलर, एसी, वाटर कूलर, सोने-चांदी के आभूषण जिनमें छह से सात किलो चांदी तथा 50 ग्राम सोना, नगद 35 लाख रुपये, संतों को दी जाने वाली भेंटें, टेंट का सामान, राशन का सामान आदि जलकर नष्ट हो गए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ