MP Weather Update:2 दिन तक भीषण गर्मी का अलर्ट,इन राज्यों में बारिश, जानें IMD ने क्या कहा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP Weather Update:2 दिन तक भीषण गर्मी का अलर्ट,इन राज्यों में बारिश, जानें IMD ने क्या कहा



MP Weather Update:2 दिन तक भीषण गर्मी का अलर्ट,इन राज्यों में बारिश, जानें IMD ने क्या कहा 



 भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने 1 मई को पूर्वी भारत में और अगले 5 दिनों तक दक्षिण प्रायद्वीपीय क्षेत्र में भीषण गर्मी का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा है कि बुधवार के बाद स्थिति में सुधार हो सकता है।
IMD ने मौसम का पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में तूफान के साथ भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में लू का अलर्ट

मौसम विभाग ने 30 अप्रैल से 01 मई के दौरान ओडिशा, बिहार के कई स्थानों पर लू चलने की संभावना जताई है।30 अप्रैल से 02 मई के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल और उसके बाद तीव्रता में कमी आएगी इसके अलावा 2 और 3 मई को रायलसीमा के अलग-अलग इलाकों में हीट वेव की स्थिति बनी रह सकती है। IMD के मुताबिक, 30 अप्रैल से 1 मई के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, सौराष्ट्र और कच्छ, रायलसीमा के अलग-अलग इलाकों में लू की स्थिति बन सकती है। लू की चपेट में आने के वजह से केरल के पलक्कड़ जिले में एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है, वहीं केरल के ही कन्नूर जिले में एक युवक की मौत हुई है।

इन राज्यों में हो सकती है अच्छी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 5 दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 30 अप्रैल से 02 मई तक सिक्किम में गरज और चमक के साथ हल्की बारिश होने की उम्मीद है। वहीं 30 अप्रैल से 1 मई के दौरान अरुणाचल प्रदेश में और 30 अप्रैल से 1 मई को असम और मेघालय में बारिश हो सकती है।

हिमाचल और कश्मीर में बर्फबारी

मौसम विभाग ने कहा है कि बीते दो दिनों से हिमाचल प्रदेश में बारिश, ओलावृष्टि और ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर जारी है। आज 30 अप्रैल को भी हिमाचल में बारिश या हल्की बर्फबारी हो सकती है। कुछ जिलों में मौसम खराब हो सकता है। जम्मू कश्मीर में भारी बारिश का दौर जारी है और इस कारण से घाटी में स्कूल बंद रहेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ