Rewa News: खुले बोरवेल में गिरा 6 वर्षीय मासूम,रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन,राहत बचाव कार्य में जुटी टीम

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Rewa News: खुले बोरवेल में गिरा 6 वर्षीय मासूम,रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन,राहत बचाव कार्य में जुटी टीम


Rewa News: खुले बोरवेल में गिरा 6 वर्षीय मासूम,रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन,राहत बचाव कार्य में जुटी टीम



रीवा। जिले के जनेह थाना क्षेत्र अंतर्गत मनिका गांव में शुक्रवार को देर दोपहर 6 वर्षीय मासूम खेलते समय खुले बोरबेल में जा गिरा। जिसकी सूचना आनंद फानन में पुलिस को दे दी गई। सूचना मिलते ही तहसील प्रशासन पहुंच गया जहां रेस्क्यू टीम को बुलाकर बच्चों को बचाने का प्रयास जारी कर दिया गया है।
 जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक मयंक आदिवासी पुत्र विजय आदिवासी उम्र 6 वर्ष शुक्रवार शाम 4 बजे के करीब खुले बोरबेल में खेलते समय गिर गया।

घटना की सूचना पर तत्काल जिला कलेक्टर प्रतिभा पाल,जनेह थाना प्रभारी कन्हैया बघेल समेत प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया।जहां जेसीबी मशीन की मदद से गड्ढे को खुदवाकर बच्चे को सुरक्षित निकालने का प्रयास किया जा रहा है। मयंक गेहूं के खेत में अपने दोस्तों के साथ खेल रहा था। इसी दरमियान वो अचानक फिसलकर बोरबेल में जा गिरा। जिसकी सूचना साथ खेल रहे बच्चों ने मयंक के घर वालों को दी। स्थानीय लोगों और परिजनों के द्वारा तत्काल घटना की सूचना पुलिस को दी गई। फिलहाल बच्चे को सुरक्षित तरीके से बोरबेल से बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक बोरबेल 60 फीट गहरा है।

पूर्व में जारी किए गए थे निर्देश

बताते चलें कि राज्य सरकार के निर्देश पर कलेक्टर रीवा ने सभी एसडीएम को आदेश जारी कर खुले हुए बोरवेल को ढकने के निर्देश जारी किए थे। बावजूद इसके निर्देश का पालन नहीं किया गया जिसका नतीजा यह हुआ कि उक्त घटना प्रकाश में आई है।

ग्राम मनिका में बोरवेल में गिरे 6 वर्षीय मासूम मयंक को बचाने के लिए पूरी रात रेस्क्यू ऑपरेशन चला। प्रशासन और पुलिस की टीम को सहयोग देने के लिए देर रात बनारस से एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी।कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल तथा पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह पूरी रात मौके पर रहे उपस्थित। बोरवेल में दो ओर से लगभग 35 फीट के गड्ढे बना दिए गए हैं इनके माध्यम से मासूम को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है। रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ