T20 World Cup 2024: कौन होगा वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा का जोड़ीदार,इन खिलाड़ियों का नाम हो गया तय

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

T20 World Cup 2024: कौन होगा वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा का जोड़ीदार,इन खिलाड़ियों का नाम हो गया तय



T20 World Cup 2024: कौन होगा वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा का जोड़ीदार,इन खिलाड़ियों का नाम हो गया तय


IPL 2024: इन दिनों आईपीएल 2024 क्रिकेट प्रेमियों के लिए मनोरंजन का सबसे बड़ा स्रोत बना हुआ है, लेकिन इस टूर्नामेंट के कुछ ही दिनों बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू होने वाला है. सिलेक्टर्स लगातार खिलाड़ियों के आईपीएल प्रदर्शन पर नजर बनाए हुए हैं.
बताया जा रहा है कि वर्ल्ड कप की टीम के लिए 8 खिलाड़ियों का नाम लगभग तय हो गया है, लेकिन स्क्वाड में अन्य 7 जगहों को लेकर अब भी खूब चर्चा चल रही है. रोहित शर्मा टीम की कप्तानी कर रहे होंगे, लेकिन एक बड़ा सवाल ये भी है कि उनके साथ ओपनिंग कौन कर रहा होगा. इस स्पॉट के लिए 2 नाम सामने आते हैं, शुभमन गिल या यशस्वी जायसवाल.

कौन करेगा रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग?

रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम कि कप्तानी करने के साथ-साथ सलामी बल्लेबाज भी होंगे, लेकिन उनका जोड़ीदार कौन होगा, यह अभी तय नहीं है. आईपीएल 2024 की बात करें तो शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल, दोनों के प्रदर्शन में पिछले साल के मुकाबले गिरावट देखने को मिली है. गिल अभी तक 6 मैचों में 255 रन बना चुके हैं, जिनमें उनका स्ट्राइक रेट भी 151 से अधिक है. इसके अलावा उन्होंने मौजूदा सीजन में 89 रन और 72 रन की दो अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं.

दूसरी ओर यशस्वी जायसवाल का बल्ला अभी तक पूरी तरह खामोश रहा है. शुभमन गिल की तुलना में जायसवाल की हालत काफी बेकार है, क्योंकि वो 5 मैचों में मात्र 63 रन बना पाए हैं, जिनमें उनका सर्वाधिक स्कोर 24 रन रहा है. फिर भी चयनकर्ताओं के लिए उनमें से किसी एक का चयन करना आसान नहीं होगा क्योंकि यशस्वी जायसवाल, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जमकर रनों की बारिश कर रहे थे. ऐसे में जायसवाल के लिए अगले 3-4 मैच काफी अहम रह सकते हैं क्योंकि अप्रैल महीने के आखिरी सप्ताह में वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया जाएगा. वहीं मौजूदा फॉर्म के हिसाब से देखा जाए तो गिल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का अवसर मिल सकता है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ