सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, महंगाई भत्ते पर 4% का हुआ इजाफा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, महंगाई भत्ते पर 4% का हुआ इजाफा


सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात, महंगाई भत्ते पर 4% का हुआ इजाफा


नई दिल्ली: 7th Pay Commission DA Hike Update News देश के केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल, अगले महीने यानी जून में कर्मचारियों और पेंशनर्स को महंगाई भत्ते में जल्द फैसला हो सकता है।

एक्सपर्ट्स की मानें तो कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत की इजाफा हो सकता है। हालंकि अभी इसको लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है।

7th Pay Commission DA Hike Update News आपको बता दें कि कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को लेकर अभी फैसला नहीं हुआ है। लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि इसको लेकर जल्द फैसला हो सकता है। केंद्रीय कर्मचारियों को फिलहाल 50 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिल रहा है। यह जनवरी 2024 से लागू है। साथ ही, अब महंगाई भत्ते में अगली बढ़ोतरी जुलाई माह 2024 से लागू होगी। इससे केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता कुल 54 फीसदी हो जाएगा।

जानकारों की माने तो अभी तक स्थिति साफ नहीं है कि महंगाई भत्ता भत्ता शून्य किया जाएगा या नहीं। यह सरकार पर निर्भर करेगा कि महंगाई भत्ते की गणना कैसे और कहां से की जाएगी। जुलाई में अंतिम संख्या आने पर स्थिति स्पष्ट होगी कि इसे शून्य किया जाएगा या गिनती 50 के पार ही जारी रहेगी। यह सरकार पर निर्भर करेगा कि महंगाई भत्ते की गणना कैसे और कहां से की जाएगी। आपको बता दें कि केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता AICPI इंडेक्स से लिंक होता है। 6 महीने के आंकड़े से तय होगा कि महंगाई भत्ते में कितना उछाल होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ