सीधी कलेक्टर ने रेत के अवैध उत्खन्न एवं परिवहन में करने वालों पर कठोर कार्यवाही करने दिए निर्देश

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी कलेक्टर ने रेत के अवैध उत्खन्न एवं परिवहन में करने वालों पर कठोर कार्यवाही करने दिए निर्देश



सीधी कलेक्टर ने रेत के अवैध उत्खन्न एवं परिवहन में करने वालों पर कठोर कार्यवाही करने दिए निर्देश 



सीधी

 कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी की अध्यक्षता में समय-सीमा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया। कलेक्टर श्री सोमवंशी ने राजस्व, खनिज, पुलिस तथा परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि रेत के अवैध उत्खनन, परिवहन एवं भण्डारण पर कठोर वैधानिक कार्यवाही करें। साथ ही ओवर लोडेड वाहनों तथा बिना वैध दस्तावेजों के खनिज का परिवहन करते पाये जाने पर नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही करें। कलेक्टर ने अवैध उत्खनन के चिन्हांकित सभी स्थलों में सतत निगरानी रखने, मार्गों को अवरूद्ध करने तथा आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। 

 सीएम हेल्पलाइन में दर्ज प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने जिले की टीम को गत एक सप्ताह में प्रदेश में 26वीं रैक से 10वीं रैंक पर अने पर बधाई दी। कलेक्टर ने कहा कि अपने प्रयासों को निरंतर जारी रखते हुए शिकायतों एवं समस्याओं का तत्परता से निराकरण करायें। हितग्राही मूलक योजनाओं से संबंधित शिकायतों के निराकरण को प्राथमिकता दें। कलेक्टर ने सभी विभाग प्रमुखों को टीम से समन्वय कर विभागीय रैंकिंग में सुधार के लिए प्रयास करें। ऐसे विभाग जिनकी रैंकिंग प्रदेश स्तर में 10 से अधिक है उन्हें विशेष प्रयास करने की आवश्यकता है।

 कलेक्टर कान्फ्रेंस के बिन्दुओं पर चर्चा करते हुए कलेक्टर ने सभी संबंधित विभागों को अद्यतन जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने पेयजल आपूर्ति की स्थिति पर सतत निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी अपने क्षेत्र में निगरानी रखे तथा सभी बसाहटों में पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करें।

 बैठक में अपर कलेक्टर राजेश शाही, संयुक्त कलेक्टर नीलेश शर्मा, उपखण्ड अधिकारी कुसमी एसपी मिश्रा, सिहावल प्रशांत त्रिपाठी, गोपद बनास प्रिया पाठक सहित सभी विभागों के जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ