Mothers Day Special: मां की ममता, सूरज की किरण,जीवन के साथ हमेशा बना रहे संगीत यहाँ : अनामिका रघुवंशी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Mothers Day Special: मां की ममता, सूरज की किरण,जीवन के साथ हमेशा बना रहे संगीत यहाँ : अनामिका रघुवंशी



Mothers Day Special: मां की ममता, सूरज की किरण,
जीवन के साथ हमेशा बना रहे संगीत यहाँ : अनामिका रघुवंशी

उनके स्नेह में है सुख की खुशबू,
माँ की ममता, हर दर्द को कर देती है धुआं


हर साल, एक दिन हम माँ को समर्पित करते हैं। परंतु क्या सच में एक दिन ही काफी है माँ को सम्मान देने के लिए? माँ, एक विशेष रिश्ता है जो शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता। माँ का प्यार, विश्वास और समर्पण अनमोल है।

माँ, हर पल हमारे साथ होती हैं, हमें हर मुश्किल में साथ देती हैं और हमें प्यार और समझ देती हैं। उनका स्नेह निरंतर बना रहता है, जैसे एक नदी का साथ अपनी धार को लेकर।

माँ का प्यार अनंत है। उनका प्यार हमें उस समय तक नहीं छोड़ता जब हम खुद को अकेला महसूस करते हैं। उनकी ममता के बिना, यह संसार सूना सूना सा लगता है।

मां, जीवन की सबसे महत्वपूर्ण और पवित्र रिश्ता होता है। वह हमें जन्म से लेकर जीवन के हर कदम पर संजीवनी सा साथ देती है। माँ का स्नेह हमारे जीवन का आधार होता है, जो हमें हर समस्या से लड़ने की ताकत प्रदान करता है।

माँ का प्यार हमें कभी नहीं छोड़ता, चाहे हम किसी भी स्थिति में हों। उनका समर्पण और बलिदान हमें निरंतर प्रेरित करता है। उनकी ममता की छाया हमेशा हमारे सिर पर बनी रहती है, हमें संजीवनी लाभ प्रदान करती है।

माँ का समर्पण और प्यार ही हमें हर मुश्किल से लड़ने की हिम्मत देता है। उनके बिना हमारा जीवन अधूरा होता। माँ के बिना दुनिया की कोई भी खुशी अधूरी होती।
इसलिए, इस माँ के दिन पर हमें अपनी माँ का सम्मान और प्रेम दिखाना चाहिए। हमें उनके साथ समय बिताना चाहिए, उन्हें प्यार और समर्थन देना चाहिए। माँ का सम्मान करना हमारा धर्म है, जो हमें सदैव धन्य और संतुष्ट बनाता है।

आखिरकार, माँ का स्नेह हमारे जीवन का सबसे मूल्यवान आशीर्वाद है, जिसे हमें हमेशा सम्मान और प्रेम से संजोना चाहिए।
आज, माँ के लिए सिर्फ एक दिन का त्योहार नहीं है। यह एक यादगार अवसर है उन्हें याद करने का, उनका सम्मान करने का और उनका आभार व्यक्त करने का। माँ, हमारी जिंदगी की साथी है, हमारी मददगार है, हमारा आश्रय है।

माँ को समर्पित यह लेख, उनका आदर और स्नेह व्यक्त करता है। माँ, जीवन का एक अनमोल रत्न है, जिससे हम हमेशा समर्पित रहेंगे।

न्यूज एंकर : अनामिका रघुवंशी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ