सुलभ शौचालय से लेकर यात्री प्रतीक्षालय की सुविधाओं का मोहताज है मड़वास

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सुलभ शौचालय से लेकर यात्री प्रतीक्षालय की सुविधाओं का मोहताज है मड़वास




 शौचालय से लेकर यात्री प्रतीक्षालय की सुविधाओं का मोहताज है मड़वास

रवि शुक्ला 

सीधी/ मड़वास।
जनपद पंचायत मझौली की सबसे अहम और खास पंचायत ग्राम पंचायत मड़वास है। जो कि कुछ सालों में नगर पंचायत बनने की आस है।  सीधी जिले का प्रमुख रेलवे स्टेशन मड़वास ही है। साथ ही उप तहसील ,स्वास्थ्य केंद्र, बैंक ,बिजली ऑफिस ,पोस्ट ऑफिस, वन विभाग, ऑफिस पशु चिकित्सालय, पुलिस चौकी, हायर सेकेंडरी स्कूल इत्यादि सरकारी संस्थान है। सीधी ,व्यौहारी, शहडोल, सिंगरौली के लिए मुख्य सड़क मार्ग व घनी आबादी वाला भी क्षेत्र है।कई गांव का मुख्यालय व व्यापारिक केंद्र  भी मड़वास माना जाता है। फिर भी इन सब चीजों का कोई मतलब नहीं है।बात आपको अजीब लग रही होगी लेकिन आपको बता दें मड़वास बाजार लगभग एक से 2 किलोमीटर में बसा हुआ है।  लेकिन यात्री प्रतीक्षालय ना ही सुलभ शौचालय कि कोई व्यवस्था है। दूर से आए राहगीरों एवं खासकर महिलाओं को अत्यधिक कठिनाई का सामना करना पड़ता है इन सब चीजों के  बारे में स्थानीय ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विधायक सांसद को हर मंच सभा  से उक्त संदर्भ में  लिखित और मौखिक मांग की गई साथ ही स्थानीय पत्रकारों द्वारा समाचार के माध्यम से भी शासन प्रशासन को ध्यान अकृष्ट कराया गया फिर भी अभी तक किसी भी तरह की पहल और उचित व्यवस्था नहीं की गई जिससे मड़वास अंचल के ग्राम वासियों सहित क्षेत्र के जनता आक्रोशित है। 
जहां एक और देश के  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना  स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ,  महिला सशक्तिकरण महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए लागू की गई है। किंतु यह मुमकिन कैसे होगा जब हजारों की संख्या वाला कस्बा मड़वास बाजार में एक सामुदायिक शौचालय और प्रतीक्षालय नहीं बना है। 

मड़वास अंचल के क्षेत्रीय जनों व्यापारियों द्वारा जिला कलेक्टर विधायक सांसद व अन्य जनप्रतिनिधियों से सुलभ शौचालय एवं यात्री प्रतीक्षालय बनवाने की अति शीघ्र मांग की  है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ