खुशियों की दास्तांन -कैलिपर मिलने से सुमित की राह हुई आसान

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

खुशियों की दास्तांन -कैलिपर मिलने से सुमित की राह हुई आसान





खुशियों की दास्तांन कैलिपर मिलने से सुमित की राह हुई आसान.....

सीधी।
           सीधी जिले के ग्राम झोखरवार तहसील गोपदबनास के सुमित केवट शासकीय हायर सेकेण्डरी विद्यालय सेमरिया में 7वीं कक्षा में अध्ययनरत हैं। सुमित बताते है कि 2013 में पैर में अचानक घाव निकल आने के कारण उनका आपरेशन जबलपुर के जामदार हास्पिटल में कराया गया। पैर में आपरेशन के बाद भी पूर्णतः ठीक नहीं हो सका जिससे विद्यालय जाने मे बडी कठिनाइयों का सामना करना पडता था। 
        समग्र शिक्षा अभियान अन्तर्गत राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल एवं एलिमको जबलपुर के सहयोग से विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के लिए शिविर  लगाया गया। एलिमको टीम के द्वारा उसका परीक्षण किया जाकर उसकी आवश्यकतानुसार उपकरण हेतु चिन्हित किया गया। जिसमें जॉच उपरांत छात्र सुमित केवट को दिनांक 15.11.2019 को एलिमके जबलपुर के सहयोग से कैलिपर प्राप्त हुआ जिससे समस्याओं का निदान हो गया।  
         सुमित के माता-पिता का कहना है कि कैलिपर प्राप्त होने से बच्चे को बहुत सुविधा मिल गयी है। जहां पहले बच्चे को विद्यालय जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता था। अब कैलिपर मिलने से सुमित के साथ-साथ उनके माता-पिता भी चिन्ता मुक्त हो गये है कि उनका बेटा आसानी से विद्यालय आ जा सकेगा। कैलिपर मिलने से सुमित केवट भी बहुत खुश है, वह अब पहले से ज्यादा सहज महसूस करता है।
#Jan

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ