एक-एक गांव चुनकर हटवाएं सार्वजनिक भूमि से अतिक्रमण: डीएम

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एक-एक गांव चुनकर हटवाएं सार्वजनिक भूमि से अतिक्रमण: डीएम

एक-एक गांव चुनकर हटवाएं सार्वजनिक भूमि से अतिक्रमण: डीएम*



उ.प्र./बलिया:  सदर तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही और पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ में जनता की समस्याओं को सुना। इस अवसर पर कुल 180 समस्याएं आई जिनमें 25 का मौके पर निस्तारण कराया गया। 
जिलाधिकारी ने शेष समस्याओं को संबंधित अधिकारियों को इस हिदायत के साथ सौंपा कि निस्तारण समयांतर्गत और पूरी गुणवत्ता के साथ होना चाहिए। 

जिलाधिकारी श्री शाही ने तहसील के अधिकारियों को निर्देश दिया कि हर ब्लाक में पहले किसी एक गांव को चयनित कर लिया जाए और उस गांव में चकरोड व अन्य सार्वजनिक स्थल पर अगर अतिक्रमण है तो उसे हटवाया जाए।  अवैध कब्जे, अतिक्रमण या भूमि विवाद से संबंधित जो भी मामले आए हैं, उसके लिए पुलिस और राजस्व विभाग की एक संयुक्त टीम बना ली जाए। इनमें से अधिकांश समस्याओं का निस्तारण थाना समाधान दिवस पर भी करने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण के लिए अधिनस्थ कर्मचारी कोई भी रिपोर्ट मौका-मुआयना करने के बाद ही लगाएं। अधिकारियों से कहा कि अगर पहले की कोई शिकायत लंबित है तो उसे गंभीरता से देख लें। एसडीएम सदर अश्विनी श्रीवास्तव, तहसीलदार शिवसागर दुबे, नायब तहसीलदार जया सिंह समेत जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ