अव्यवस्थाओं के बीच संपन्न हुआ" वयोश्री योजना शिविर", खानापूर्ति करते दिखे जिम्मेदार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अव्यवस्थाओं के बीच संपन्न हुआ" वयोश्री योजना शिविर", खानापूर्ति करते दिखे जिम्मेदार




अव्यवस्थाओं के बीच संपन्न हुआ" वयोश्री योजना शिविर" ,खानापूर्ति करते दिखे जिम्मेदार

सीधी/मझौली:-  मध्यप्रदेश शासन की मंशानुसार  भले ही "राष्ट्रीय वयोश्री योजना शिविर" का आयोजन जनपद पंचायत में कराया गया हो किंतु शिविर में अव्यवस्थाओं का आलम छाया रहा जहां वयोवृद्ध इधर-उधर भटकते देखे गए जिनकी कोई सुनने वाला नहीं रहा।

आंकड़ेबाजी में सिमटा आयोजन :- आयोजित शिविर मात्र आंकड़े बाजी में सिमट कर रह गया जहां पात्रता रखने वाले वरिष्ठ जनों को लाभ मिले या ना मिले इसकी कोई संभावना फिलहाल हासिल होती नहीं देखी गई अपितु  प्रशासन तंत्र का पूरा कार्य महज आंकड़ेबाजी पर सिमटा रहा। सरकारी आंकड़ों की मानें तो कुल 372 लोगों का लोगों का पंजीयन व स्वास्थ्य परीक्षण किया गया वहीं 9  दिव्यांग जनों को मेडिकल बोर्ड का प्रमाण पत्र दिया गया।शेष  लोगों का ऑनलाइन पंजीयन की प्रक्रिया जारी है। उक्त कार्यक्रम में पूरे समय तक उपसंचालक सामाजिक न्याय विभाग सीधी अभिषेक सिंह उपस्थित रहे। 
इनका कहना है👇

मेरी उम्र 70 वर्ष है और विकलांग भी हूं बड़ी उम्मीद लेकर शिविर में आया था लेकिन यहां कोई सुनने वाला नहीं है और ना ही बताने वाला है कि हमारा काम होगा कि नहीं 12:00 बजे से भटक रहा हूं। 
जगदीश बैस 
निवासी ताला 

मुझे बताया गया था कि शिविर में जांच होगी इसलिए आया हूँ  लेकिन ना तो जांच हुआ और न हि  मेरा नंबर लगा ।
रामबदन गुप्ता 
पथरौला

 मैं एक पैर से पूरा विकलांग हूं लेकिन कोई अधिकारी कर्मचारी मुझसे ना तो जानकारी लिया और नहीं मेरा कागज लिया मैं चल फिर भी नहीं सकती हूं।
सुखमंती बैगा 
गुड्डुहा

मैं शिविर का नाम सुनकर आया जरूर हूं लेकिन यहां मुझे कुछ मदद मिलेगी ऐसा नहीं दिख रहा है और ना ही कोई पूछने वाला है। शिव प्रसाद साहू ताला
 शिविर में कुल 372 लोगों का पंजीयन व परीक्षण किया गया है। ऑनलाइन पंजीयन का कार्य जारी है जिनका परीक्षण हुआ है कुछ दिनों बाद उसी के अनुसार उन्हें कृतिम अंग या सहायक उपकरण प्रदान किया जाएगा। 
शियासरण गुप्ता 
पंचायत इंस्पेक्टर
 जनपद पंचायत मझौली

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ