केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री ने 30 मीडिया संस्थानों को किया सम्मानित

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री ने 30 मीडिया संस्थानों को किया सम्मानित





केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री ने 30 मीडिया संस्थानों को किया सम्मानित

दिल्ली।

केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने योग के जरिए स्वास्थ्य को प्रोत्साहित करने में उनके योगदान को मान्यता देते हुए 30 मीडिया संस्थानों को मंगलवार को पुरस्कार प्रदान किया है। पहला अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मीडिया सम्मान तीन श्रेणियों में प्रदान किया गया। पुरस्कार प्राप्त करने वाले मीडिया संगठनों में असमी भाषा में जन तिरंगा 90.4, बांग्ला भाषा में एफएम रेनबो, कन्नड़ में आल इंडिया रेडियो मेदिकेरी, मलयालय में आल इंडिया रेडियो तिरूवनंतपुरम, मराठी में आल इंडिया रेडियो औरंगाबाद, नेपाली में रेडियो मिस्टी, तमिल में हेलो एफएम, तेलगू में आल इंडिया रेडियो हैदराबाद, हिन्दी में आल इंडिया रेडियो रामपुर (यूपी), हिन्दी में फीवर 104 एफएम, हिंदी में ही आल इंडिया रेडियो नई दिल्ली, गुजराती में संदेश न्यूज अहमदाबाद, ओडिसी में ओड़ीशा टीवी लिमिटेड, तमिल में दूरदर्शन केंद्र चेन्नई, उर्दू में डीडी केंद्र श्रीनगर, हिंदी में डीडी न्यूज नई दिल्ली, हिन्दी में ही सेंट्रल प्रोडक्शन सेंटर, दूरदर्शन नई दिल्ली आदि शामिल हैं।

पुरस्कार प्राप्त करने वालों में दैनिक अग्रदूत, दिसपुर, मिड डे मुम्बई, उदयवाणी बेंगलूर, दैनिक नवप्रभा, ओडिशा एक्सप्रेस, संचलाना व्रथा पत्रिका, रोजनामा राष्ट्रीय सहारा, नई दुनिया इंदौर, प्रभात खबर रांची, देश प्राण रांची व दैनिक नवई दुग्गर शामिल हैं।

 केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह अपने तरह का पहला ऐसा समारोह है जो मीडिया संगठनों के नये प्रयासों एवं चलन को मान्यता देने वाले हैं। यह पहल समाचार, विचार, विज्ञापन से आगे बढ़कर समाज के वृहद फायदे के लिए मिशन की तरह काम करने से जुड़ा है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मीडिया संगठन सुराज को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाने के लिये काम कर रहे हैं जहां सभी को अच्छी स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा, नागरिक सुविधाएं उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों और दृष्टि के कारण योग को वैश्विक स्तर पर सम्मान मिला है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ