टूटी रेल पटरी देखते ही ट्रेन ड्राइवर ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

टूटी रेल पटरी देखते ही ट्रेन ड्राइवर ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक



टूटी रेल पटरी देखते ही ट्रेन ड्राइवर ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक, 


बिहार/नवादा । ड्राइवर की सतर्कता से कल 31दिसंबर को एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया। दरअसल किउल-गया रेलखंड पर रेल की पटरी टूटी पड़ी थी, लेकिन वक्त रहते ही ड्राइवर की नजर पड़ गई और उन्होंने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया। इससे यात्रियों को जोरदार झटका तो जरूर लगा लेकिन उनकी सूझबूझ और सतर्कता ने एक बड़ा हादसा टाल दिया। हालांकि इस कारण ट्रेनों का परिचालन इस रेलखंड पर कुछ घंटों के लिए बाधित हो गया था। आपको बता दें कि नवादा जिला बिहार राज्य के अंतर्गत आता है।

ट्रेन ड्राइवर  जितेंद्र कुमार  ने बताया कि जैसे ही वह नवादा से गया के लिए निकले तभी रेलवे ब्रिज पार करने के बाद ही ट्रैक टूटी हुई दिखी। उन्होंने तुरंत ही इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया। ट्रैक टूटने की जानकारी नवादा रेलवे स्टेशन को दी गई और तत्काल कर्मी आकर उसे मरम्मत का कार्य शुरु किया गया।
बता दें कि 53627 क्यूल गया सवारी ट्रेन को आज नवादा से 10:45 में खोला गया था मगर पार नवादा आते ही रेल पटरी टूटी होने के कारण उसे रोकना पड़ा। तकरीबन 2 घंटे तक इस रेलखंड पर परिचालन बाधित रहा। बाद में ट्रक को मरम्मत कर आवागमन फिर से सुचारू रूप से चालू कर दिया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ