हत्या एवं हत्या का प्रयास करने वाला आरोपी थाने में की आत्महत्या

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हत्या एवं हत्या का प्रयास करने वाला आरोपी थाने में की आत्महत्या




हत्या एवं हत्या का प्रयास करने वाला आरोपी थाने में की आत्महत्या

इंदौर।

इंदौर जिले में एक हत्या आरोपी द्वारा जेल के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। दरअसल मामला इंदौर जिले के महू अंतर्गत किशनगंज थाने का है जहां हत्या के आरोप में हिरासत में लिए गए आरोपी द्वारा लॉकअप के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली गई।
  बंदी को हत्या और हत्या के प्रयास के मामले में सोमवार को हिरासत में लिया गया था। हवालात में मौत होने के कारण डीआईजी के अनुराेध पर कोर्ट ने मामले में ज्यूडिशियल जांच के आदेश दिए हैं। आरोपी ने अपने मामा और मामी पर चाकू से हमला किया था, जिसमें मामा की मौत हो गई थी, जबकि मामी की हालत गंभीर थी। आरोपी ने इसके पहले भी छत से कूदकर जान देने की कोशिश की थी। किशनगंज थाने के हवालात में आरोपी ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। 
 
पश्चिम एसपी अवधेश गोस्वामी के अनुसार 302 के अपराध में हवालात में बंद कैदी द्वारा फांसी लगाई गई है। मृतक का पोस्टमार्टम तीन डाॅक्टरों के पैनल द्वारा कराया जा रहा है। पूरे पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी करवाई जा रही है। कैदी ने करीब 7 बजकर 50 मिनट में फांसी लगाई है। कैदी को जो कंबल दिया गया था, उसके सिले हुए हिस्से को निकालकर उसने फांसी लगाई है। फांसी की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है, जिसे सील कर मजिस्ट्रेट को सौंपा जा रहा है। जिस समय घटना हुई, उस समय ड्यूटी पर हेड कांस्टेबल महेंद्र सिंह और कांस्टेबल गजेंद्र सिंह थे, जिनकी लापरवाही की जांच की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ