हिनौती में गूंजा एक शाम शहीदों के नाम देश भक्ति गीत, पंचायत मंत्री ने सैकड़ों भूतपूर्व सैनिकों को किया सम्मानित

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिनौती में गूंजा एक शाम शहीदों के नाम देश भक्ति गीत, पंचायत मंत्री ने सैकड़ों भूतपूर्व सैनिकों को किया सम्मानित





हिनौती में गूंजा एक शाम शहीदों के नाम देश भक्ति गीत, पंचायत मंत्री ने सैकड़ों भूतपूर्व सैनिकों को किया सम्मानित

सीधी।
               गणतंत्र दिवस की संध्या पर हिनौती मिनी स्टेडियम में सुग्रीव ग्रामीण सद्भावना समिति के तत्वधान में आयोजित एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल के मुख्य अतिथि एवं अध्यक्षता शहीद सुधाकर सिंह के पिता सच्चितानंद सिंह तथा विशिष्ट अतिथि प्रभारी कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ए बी सिंह, पुलिस अधीक्षक आर एस बेलबंसी, अतिरिक्त पुलिस अंजुलता पटले, कमांडर रामविशाल यादव की उपस्थिति में राजकुमार शास्त्री की टीम एवं बाल कलाकार मान्या पाण्डेय के द्वारा देशभक्ति गीतों के साथ सैकड़ों स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, शहीदों के परिजनों एवं भूतपूर्व सैनिकों को साल, श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
           शहीद सुधाकर सिंह की स्मृति में आयोजित एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम में शहीद सुधाकर सिंह को नमन करते हुए पंचायत मंत्री श्री पटेल ने कहा कि नागरिक चाहे सैनिक हो या आम आदमी देश के विकास में किसी न किसी तरह से अपनी सहभागिता दे सकता है। उन्होंने कहा कि एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम करने का मतलब उन वीर सेनानियों को याद करना है जिन्होंने इस देश की रक्षा के लिए अपने प्राण कुर्बान कर दिए।उन्होंने कहा कि हम आप सब से यही निवेदन करेंगे जो हमें संविधान मिला है इसकी रक्षा करना हम सब की नैतिक जिम्मेदारी बनती है। उसके अनुरूप काम करें और साथ ही साथ आज देश में जिस तरह कई बार माहौल तैयार होता है भाई चारा खत्म करने का प्रयास होता है ऐसी ताकतों से भी हम लोग सतर्क रहें और आपसी भाईचारा बनाए रखें जिससे हमारे समाज में देश में प्रगति हो और हम लोग अच्छी विचारधारा के साथ आगे बढ़े। मंत्री श्री पटेल ने कहा कि समाज में भी हर कोई तो सीमा पर नहीं जा सकता पर समाज में भी बहुत सारे निरंकारी नीतियां हैं बहुत सारे लोग हैं जो समाज को तोड़ने का काम करते हैं पर हम सब मिलकर जोड़ने का काम करें। समाज के क्षेत्र में कोई अच्छा काम करता है सामाजिक क्षेत्र में अच्छा काम करता है उसका भी सम्मान करना चाहिए। नए लोगों को प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि शहीद सुधाकर सिंह के पिताजी के साथ-साथ और भी जो शहीद परिवार के लोग हैं उनका सम्मान हम लोग करते हैं। यह हमारे जिले के लिए बहुत गर्व की बात है कि हमारे बीच में एक ऐसा महान सपूत पैदा हुआ जो देश की सीमा पर लड़ते हुए अपने प्राण न्योछावर कर दिए। 
               कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्रीमान सिंह अध्यक्ष जनपद पंचायत सिहावल, उपाध्यक्ष शारदा सिंह, एसडीएम सिहावल सुधीर कुमार बेक, सीईओ जनपद पंचायत सिहावल अशोक तिवारी, आरसी पटेल कार्यपालन अभियंता मप्र पूर्व क्षेत्र वि.वि कम्पनी सीधी, अंबिकेश पांडे, परमजीत पांडे, रामनारायण सिंह, नरेंद्र सिंह चंदेल, बसंती देवी, रंजना मिश्र, श्यामवती सिंह, आनन्द मंगल सिंह चौहान, जगजीवन लाल पटेल, रमेश पटेल, मनोज सिंह चंदेल, विजय उपाध्याय सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी कर्मचारी एवं सैकड़ों देश प्रेमियों की उपस्थिति उल्लेखनीय रही। कार्यक्रम का संचालन रमेश पटेल द्वारा किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ