बिना गर्म कपड़े पहनकर देनी होगी परीक्षा, कलेक्टर द्वारा नहीं दी गई राहत

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बिना गर्म कपड़े पहनकर देनी होगी परीक्षा, कलेक्टर द्वारा नहीं दी गई राहत





बिना गर्म कपड़े पहनकर देनी होगी परीक्षा, कलेक्टर द्वारा नहीं दी गई राहत 



ग्वालियर।
 मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 12 जनवरी को होने जा रहा है। प्रतियोगी परीक्षाओं में ड्रेस कोड लागू होने के बाद यह पहली बार है जब मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा ठंड के मौसम में परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। उम्मीदवारों ने आपत्ति उठाई तो लोक सेवा आयोग ने व्यवस्था दी थी कि स्थानीय कलेक्टर मौसम के अनुसार उम्मीदवारों को गर्म कपड़े और जूते मोजे पहनने की अनुमति दे सकते हैं परंतु ग्वालियर कलेक्टर ने उम्मीदवारों को इसकी अनुमति नहीं दी है। जबकि समाचार लिखे जाने तक ग्वालियर का तापमान 8 डिग्री था। 

ग्वालियर में एमपीपीएससी उम्मीदवार गर्म कपड़े एवं जूते मोजे नहीं पहन सकते
ग्वालियर कलेक्टर की ओर से एमपीपीएससी 2019 के उम्मीदवारों के नाम दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। इसके अनुसार परीक्षा सेंटर पर अगर आप परीक्षा देने जा रहे हैं तो अपने साथ किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रोनिक डिवाइस न ले जाएं और सर्दी से बचने के लिए कोई भी ऐसा वस्त्र न पहनें जिसमें चेहरा ढका हो। जूते, मोजे और बेल्ट ही घर पर उतारकर जाएं। प्रशासनिक अधिकारियों ने परीक्षा की तैयारियां शुरु कर दी हैं। यह परीक्षा 12 जनवरी को सुबह 10 बजे से शुरु होकर 12 बजे तक चलेगी, इसके बाद दोपहर 2.15 बजे से 4.15 बजे तक की जाएगी।

 परीक्षा में इन चीजों पर लगा प्रतिबंध_____________

परीक्षा में किसी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के उपयोग को रोकने के लिए परीक्षा कक्ष में जूते मोजे पहनकर प्रवेश वर्जित होगा। परीक्षार्थी चप्पल व सैंडल पहनकर आ सकते हैं। चेहरे को ढक कर परीक्षा कक्ष में प्रवेश वर्जित होगा। एसेसरीज जैसे बालों को बांधने का कल्चर, बकल, घडी, हाथ में पहने जाने वाले किसी भी प्रकार के बैंड, कमर में पहने जाने वाले बेल्ट, चश्मे, पर्स, वालेट, टोपी वर्जित है। सिर, नाक, कान, गला, हाथ, पैर, कमर आदि में पहनने वाले सभी प्रकार के आभूषण तथा हाथ में बंधे धागे कलावा रक्षा सूत्र आदि पर प्रतिबंध रहेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ