कोरोना वायरस लॉक डाउन: क्वारेंटाईन में भर्ती 3 लोगों को मिली छुट्टी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कोरोना वायरस लॉक डाउन: क्वारेंटाईन में भर्ती 3 लोगों को मिली छुट्टी




कोरोना वायरस लॉक डाउन: क्वारेंटाईन में भर्ती 3 लोगों को मिली छुट्टी

सीधी।

 मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. आर. एल. वर्मा के द्वारा जानकारी दी गई है कि सवाई लाल यादव, रामपाल यादव, राजनिवास द्विवेदी को दिनांक 23.03.2020 को क्वारेंटाईन सेन्टर में भर्ती किया गया था। वह अब पूर्णतः स्वस्थ हो चुके है और उन्हे डिस्चार्ज कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अब शिव शंकर केवट ग्राम लौआर दिनांक 24.03.2020 को दिल्ली से आये है, सोनवती यादव ग्राम बिलरो दिनांक 23.03.2020 को अपने गृह ग्राम से लाई गई है तथा सुरेश सिंह ग्राम करीमाटी कठौली दिनांक 26.03.2020 को बम्बई से आए हैं। इन तीनों को कफ और बुखार की शिकायत होने के कारण संदिग्ध मानकर क्वारेंटाईन सेन्टर में भर्ती किया गया है और निगरानी की जा रही है। घबराने की बात नहीं है, अभी तक जिले में कोई भी कोरोना पांजिटिव व्यक्ति नही पाया गया है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. वर्मा ने बताया कि दिनांक 26.03.2020 तक जिला कंट्रोल रूम को 514 काल प्राप्त हुई है। काल पर दी गई जानकारी की पुष्टि एवं मौके पर जांच-पड़ताल स्क्रीनिंग करने के लिए जिले में 7 रैपिड रिस्पान्स टीम बनाई गई है जिनके द्वारा 352 काल पर भ्रमण कर 381 ग्रामों के 721 परिवारों के 3042 सदस्यों की स्क्रीनिग की जा चुकी है। स्क्रीनिग में सभी निगेटिव पाए जा रहे है। 

उन्होंने लोगों से अपील की है कि काल सेण्टर में फोन करते समय विशेष सावधानी रखें तथा सही जानकारी ही उपलब्ध कराएँ। उन्होंने बताया कि अभी तक अधिकांश प्राप्त जानकारी गलत हो जाती है, जब उनका मौके पर पता लगाने के लिए आर.आर. टीम भेजी जाती है तो संबंधित नाम पता का व्यक्ति नही मिलता यदि मिलता है तो वह पूर्णत: स्वस्थ होता है और काल करने वाला व्यक्ति भी नही मिलता है। जिससे इस महत्वपूर्ण कार्य में संलग्न कर्मियों का मनोबल कमजोर होता है। उन्होंने सभी से आग्रह किया है कि उपहास वस कंट्रोल रूम में मिथक सूचना न प्रेषित करें, इससे समय एवं संसाधन दोनों ही व्यर्थ होता है और अफरा-तफरी के महौल में जरूरत मंद लोगों तक पहुँचने में विलंब होने की स्थिति निर्मित होती है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. वर्मा ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लाक डाउन किया गया है एवं सुबह 11 बजे से 3 बजे तक अति आवश्यक वस्तुओं की ख़रीदी के लिए छूट प्रदान की जाती है। उस समय भी यदि आप घर से निकले है तो पूरी सतर्कता रखते हुए वापस अपने घर जाए और भीड़-भाड़ का महौल न बनने दे। आपकी सेवा के लिए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य अमला 24 घंटे सेवारत है। सभी जन-मानस से आग्रह है कि सभी अपने स्तर पर रोकथाम की आवश्यक बातों का ध्यान रखते हुए घर में रह कर सहयोग प्रदान करें और संभावित लक्षण वाले की जानकारी तत्काल दूरभाष क्रमांक 07822-297521 स्वास्थ्य विभाग कंट्रोल रूम में देने का कष्ट करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ