नोवल कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए जिले के सभ्रांत नागरिकों के साथ बैठक सम्पन्न

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नोवल कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए जिले के सभ्रांत नागरिकों के साथ बैठक सम्पन्न




नोवल कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए जिले के सभ्रांत नागरिकों के साथ बैठक सम्पन्न
——--------------
सभी के सहयोग से ही जीती जा सकती है कोरोना से जंग - कलेक्टर श्री चौधरी


सीधी।

नोवल कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी रवीन्द्र कुमार चौधरी तथा पुलिस अधीक्षक आर. एस. बेलवंशी की उपस्थिति में जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, स्वयंसेवी संगठनों, व्यापारी संगठनों के सदस्यों के साथ बैठक का आयोजन किया गया। कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि सभी के सहयोग से ही कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ जंग जीती जा सकती है। इस विपदा की घड़ी में हम सब को साथ मिलकर काम करने की आवश्यकता है। यह आवश्यक है कि हम सभी लोगों को सामाजिक दूरी के निर्देशों का गंभीरता से पालन करें तथा अन्य लोगों को भी प्रेरित करें।

कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए जिले को लाकडाउन किया गया था और साथ ही लोगों को आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति होती रहे इसके लिए कुछ शिथिलता भी प्रदान किए गए थे, लेकिन कुछ लोगों द्वारा इन शिथिलताओं का दुरुपयोग किया जा रहा है तथा सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। उक्त स्थिति को देखते हुए संशोधित आदेश जारी किए गए हैं, जिससे सामाजिक दूरी के निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जा सकेगा। कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि इसमें जिले के सभी सभ्रांत नागरिकों के सहयोग की आवश्यकता होगी। उन्होंने कहा कि आम जन की स्वास्थ्य की रक्षा के लिए कड़े से कड़े क़दम उठाये जायेंगे।

कलेक्टर श्री चौधरी ने बताया कि अभी तक बाहर से आए व्यक्तियों एवं उनके परिवार के 3 हजार से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है, जिनमें से 6 लोगों में संभावित लक्षणों को देखते हुए क्वारेंटाईन में रखा कर सैंपल जाँच हेतु भेजे गए थे, जिनमें से 3 लोग पूर्णत: स्वस्थ हैं और रिपोर्ट निगेटिव आने के कारण छुट्टी दे दी गयी है। शेष 3 की रिपोर्ट आनी शेष है। इसी प्रकारजिले के 5 नागरिक विदेश यात्रा से वापस आए हैं, जिनकी जाँच के बाद होम आइसोलेशन में रखा गया है तथा उनके स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है। सभी लोग पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं। अभी तक जिले में कोई भी व्यक्ति कोरोना से संक्रमित नहीं पाया गया है।

लोगों की मदद के लिए समाजसेवियों ने बढ़ाये हाथ
——-------------

कलेक्टर श्री चौधरी की अपील पर इस विपदा की घड़ी में ग़रीब एवं वंचित वर्गों की मदद के लिए अपने हाँथ बढ़ाये हैं। लोगों ने सामान एवं धन के माध्यम से लोगों की मदद के लिए कहा है। उक्त कार्य में समन्वय स्थापित करने के लिए अपर कलेक्टर डी. पी. वर्मन को नोडल बनाया गया है। कलेक्टर श्री चौधरी ने सभी महानुभावों का इस पुनीत कार्य में सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया है।

बैठक में अपर कलेक्टर डी. पी. वर्मन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले, उपखण्ड अधिकारी गोपदबनास नीलाम्बर मिश्रा, सभ्रांत नागरिक इंद्रशरण सिंह चौहान, रुद्र प्रताप सिंह, डा. राजेश मिश्रा, लालचंद गुप्ता, ज्ञान सिंह, बृजेंद्र सिंह सहित समाजसेवी एवं अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ