मुंबई में 64 वर्षीय कोरोनावायरस रोगी की मृत्यु ; भारत में तीसरी मौत

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मुंबई में 64 वर्षीय कोरोनावायरस रोगी की मृत्यु ; भारत में तीसरी मौत





मुंबई में 64 वर्षीय कोरोनावायरस रोगी की मृत्यु ;  भारत में तीसरी मौत



कोविद -19 के कारण महाराष्ट्र की पहली मौत ऐसे समय में हुई है जब राज्य अपने बचाव को मजबूत करने के प्रयास में आंशिक बंद की ओर बढ़ रहा है।
 
मुम्बई।

 मंगलवार को मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में 64 वर्षीय कोरोनावायरस मरीज की मौत हो गई, भारत की तीसरी मौत कोविद -19 संक्रमण से जुड़ी हुई है।  मरीज महाराष्ट्र में 36 पुष्टि कोरोनोवायरस मामलों में से एक था, विकास से परिचित लोगों ने कहा।  बृहन्मुंबई महानगर पालिका को जल्द ही मौत पर एक औपचारिक बयान जारी करने की उम्मीद है।

 यह महाराष्ट्र का पहला कोरोनवायरस वायरस है। अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार  भारत की पहली पुष्टि कोरोनोवायरस से जुड़ी मौत की सूचना पिछले मंगलवार को हुई जब कर्नाटक के कलबुर्गी के एक 76 वर्षीय व्यक्ति की एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई।  कि उन्होंने कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, गुरुवार को केवल दो दिन बाद पुष्टि की गई थी।

  कोरोनोवायरस से अपनी पहली मृत्यु की सूचना दी, जब जनकपुरी की एक 68 वर्षीय महिला ने राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में भर्ती कराया, जिसने वायरस के कारण दम तोड़ दिया।  वह कोविद -19 के एक पुष्ट मामले की माँ थी।

 कोविद -19 के कारण महाराष्ट्र की पहली मौत ऐसे समय में हुई है जब राज्य अपने बचाव को मजबूत करने के प्रयास में आंशिक बंद की ओर बढ़ रहा है।  राज्य सरकार ने अत्यधिक संक्रामक संक्रमण के प्रसार का निर्धारण करने के लिए अगले 20 दिनों को "निर्णायक" कहा है जो केवल 9 मार्च को महाराष्ट्र में पाया गया था और 39 लोगों को संक्रमित किया है।

 समाचार एजेंसी एएनआई ने मंगलवार को बताया कि पहले दिन में, एक डॉक्टर - जिसने कर्नाटक के कलबुर्गी में उपन्यास कोरोनोवायरस से मरने वाले 76 वर्षीय व्यक्ति का इलाज किया, वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया।

 63 वर्षीय डॉक्टर दक्षिणी राज्य में कोविद -19 के दो नए मामलों में से एक है, जिसमें अब 10 लोग हैं जो सकारात्मक परीक्षण कर चुके हैं।


बी श्रीरामुलु, कर्नाटक के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री, ने मंगलवार को सुबह ट्वीट कर कहा की हमें कर्नाटक में 2 और # COVID2019 मामले मिले हैं, जिनमें कुल पुष्टि मामलों की संख्या 10. है। 20 साल की बूढ़ी महिला, जिसे यूके से यात्रा की गई है, का परीक्षण सकारात्मक है और P6 का दूसरा संपर्क (kalburgi मृतक रोगी) का परीक्षण सकारात्मक है।  दोनों को नामित अलगाव अस्पताल (एसआईसी) में भर्ती कराया गया है।
 देश में, संक्रमण दो चरण में चला गया है जहां रिपोर्ट किए जा रहे संक्रमण अनिवार्य रूप से आयातित मामलों से प्रेषित किए गए थे।

 प्राधिकरण तीन चरणों में फैलने के लिए युद्ध स्तर पर हैं - समुदाय संचरण - जैसा कि ईरान, कोरिया, संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएस) और यूरोप के कई हिस्सों में हो रहा है, अंतिम चरण एक महामारी है, जो चीन को तबाह कर रहा है।

 भारत में कोरोनावायरस के 125 मामले हैं और अब तक तीन मौतों की सूचना है।  देश में कुल 13 मरीज सफलतापूर्वक भर्ती हुए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ