BS 6 होंडा एक्टिवा 6 जी लॉन्च - कीमत 63,912 रुपये, देखिये फीचर

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

BS 6 होंडा एक्टिवा 6 जी लॉन्च - कीमत 63,912 रुपये, देखिये फीचर




BS 6 होंडा एक्टिवा 6 जी लॉन्च - कीमत 63,912 रुपये, देखिये फीचर



 होंडा ने पहली, जीन एक्टिवा को वर्ष 2001 में लॉन्च किया था, तब से यह होंडा के लिए हॉट केक है और भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर का टैग पाने में कामयाब रही।  अपने 20 वें वर्ष में प्रवेश करते हुए, होंडा ने आगामी सख्त उत्सर्जन मानदंडों को पारित करने के लिए बीएस 6 अनुपालन मॉडल लॉन्च किया है।  आइए देखें कि बीएस 6 होंडा एक्टिवा 6 जी में किस तरह के बदलाव और विशेषताएं हैं।
 बीएस 6 होंडा एक्टिवा 6 जी इंजन
 एक्टिवा को 2018 के बाद से कोई बड़ा अपडेट नहीं मिला है। लेकिन इस बार इसे एक प्रमुख इंजन अपडेट और कुछ ट्विक्स मिले हैं।  नया एक्टिवा 6G मॉडल BS6 कम्प्लायंट फ्यूल इंजेक्ट 109.2 cc सिंगल सिलिंडर एयर-कूल्ड इंजन के साथ आता है जो 8000 rpm पर 7.68 BHP की अधिकतम पावर और 5250 rpm पर 8.79 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।  हालाँकि बिजली लगभग 0.3 बीएचपी और टॉर्क 0.2 एनएम से नीचे चली गई है।  नया बीएस 6 इंजन होंडा ईएसपी तकनीक के साथ आता है जो सिलेंडर को ऑफसेट करके और पिस्टन को अनुकूलित करके घर्षण को कम करता है।  इससे ईंधन अर्थव्यवस्था में इसके पूर्ववर्ती की तुलना में 10% की वृद्धि हुई है।
 इंजन स्टार्ट सिस्टम एक्टिवा 125 बीएस 6 पर समान है, जो सुपर डुपर साइलेंट है।  इसे साइड स्टैंड इंजन इनहिबिटर भी मिलता है, जिसे हम वास्तव में सराहते हैं।


 डिजाइन और एर्गोनॉमिक्स:-



 एस्थेटली, बीएस 6 होंडा एक्टिवा 6 जी बीएस 6 मॉडल कमोबेश वैसा ही रहता है।  इसमें एलईडी हेडलैंप सेटअप, नया एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है।  नए मॉडल में मोर्चे पर एक बहुत आवश्यक टेलीस्कोपिक निलंबन भी है।  बीएस 6 मॉडल ने लगभग 22 मिमी का व्हीलबेस और 23 मिमी से फ़्लोर पैनल में वृद्धि की है।  यह अंततः दोनों सवारों के साथ-साथ अरबों के लिए लंबी सवारी को आरामदायक बना देगा।  ग्राउंड क्लीयरेंस 171 मिमी की पेशकश की जाती है जो भारतीय सड़कों के लिए वास्तव में क्लास-लीडिंग और अच्छी है।  टीवीएस स्कूटर के समान, पीछे की ओर समझाने के लिए ईंधन ढक्कन की स्थिति को बदल दिया गया है।
 जैसा कि, ऊपर सभी सकारात्मक और अच्छे बदलाव थे, लेकिन यह एक फ्रंट डिस्क, डिजिटल मल्टी-इंफॉर्मेशन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक प्रमुख सौंदर्य परिवर्तन को याद करता है।

होंडा एक्टिवा की कीमत:-


 नए एक्टिवा 6 जी की कीमत 63,912 रुपये है।  बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और जल्द ही डिलीवरी शुरू हो जाएगी।  कंपनी ने एक वित्तपोषित वित्त योजना भी पेश की है जो केवल 5% डाउन पेमेंट पर ऋण प्रदान करती है।  इसका मुकाबला टीवीएस जुपिटर और हीरो प्लेजर से होगा।  आप नीचे एक्टिवा 6g के हमारे विस्तृत चलना देख सकते हैं

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ