BS-IV बाइक के लिए कार्ड पर भारी छूट, कब तक हो रहा है रजिस्ट्रेशन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

BS-IV बाइक के लिए कार्ड पर भारी छूट, कब तक हो रहा है रजिस्ट्रेशन




BS-IV बाइक के लिए कार्ड पर भारी छूट, कब तक हो रहा है रजिस्ट्रेशन


 छोटे सीवी के पर्याप्त स्टॉक वाली कंपनियां ऐसे वाहनों को पंजीकृत करने के लिए तीन सप्ताह से कम समय की छूट दे सकती हैं।




 मुंबई:

 दोपहिया और वाणिज्यिक वाहन निर्माता और डीलर जो बिना बिके भारत स्टेज -4 का स्टॉक रखते हैं, आने वाले दिनों में भारी छूट की पेशकश कर सकते हैं, ऐसे वाहनों को पंजीकृत करने के लिए तीन सप्ताह से कम समय शेष है।

 उन्होंने कहा कि कुछ निर्माताओं के साथ बीएस-आईवी इकाइयों का पर्याप्त अनसोल्ड स्टॉक है।  देश 1 अप्रैल को BS-VI उत्सर्जन मानकों को अपनाएगा, जब से BS-IV मानकों का पालन करने वाले वाहनों को बेचने या पंजीकरण करने की अनुमति नहीं होगी।
 हालांकि BS-IV यात्री वाहन सूची को कुछ निर्माताओं के कुछ विशिष्ट रंगों, मॉडलों और विन्यास को छोड़कर एक आरामदायक स्थिति में कहा जाता है, यह दो पहिया और छोटे सीवी में ऐसा नहीं है, डीलरों ने कहा।

 "यदि आप 31 मार्च तक BS-IV स्टॉक नहीं बेचते हैं, तो एक डीलर बिना बिके इन्वेंट्री के साथ अटक जाता है क्योंकि ग्राहक वाहन पोस्ट 31 मार्च को भी पंजीकृत नहीं कर सकता है। इसलिए, इसे ध्यान में रखते हुए, OEM सहायक और खड़े हैं  डीलर उन्हें अतिरिक्त वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं, अन्यथा उनकी निचली रेखाएं हिट हो जाएंगी, ”निकुंज सांघी, एक अनुभवी ऑटोमोबाइल डीलर और फेडरेशन ऑफ ऑटोमोटिव डीलर्स एसोसिएशन के निदेशक-अंतर्राष्ट्रीय मामलों ने कहा। कोई भी डीलर प्रत्येक पर अपने मार्जिन से अधिक छूट की पेशकश नहीं कर सकता है।  उत्पाद। "

 उन्होंने कहा कि बीएस- IV स्टॉक को साफ करने के विज्ञापन स्पष्ट रूप से संकेत देते हैं कि मौजूदा छूट के साथ, ये वाहन BS-VI संस्करणों की तुलना में काफी सस्ते हैं।

 एक्सचेंज बोनस सहित छूट, वर्तमान में हीरो की खुशी और मेस्ट्रो स्कूटर जैसे मॉडलों के लिए bonus 10,000 की रेंज में है और महिंद्रा पिकअप, कैम्पर और मैक्सी ट्रक के लिए for 40,000 से अधिक है।

 देश भर में, ऑटो कंपनियां ओवरटाइम काम कर रही हैं क्योंकि कोई भी डीलर बीएस-आईवी वाहनों को अनसोल्ड नहीं कर सकता है।  डीलरों को सलाह दी जा रही है कि जब तक इन वाहनों का पंजीकरण नहीं किया जाता है, तब तक उन्हें ग्राहकों को नहीं देना चाहिए।  डीलर्स वर्तमान में अपने BS-IV स्टॉक को कम करने पर ज्यादा ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, विशेष रूप से twowheelers में, BS-VI वर्जन खरीदने के लिए ग्राहकों को लुभाने के बजाय।

 डीलर इस बात से भी घबराते हैं कि वे महीने के अंत तक आरटीओ में पंजीकरण प्रक्रिया में देरी कर सकते हैं।  मार्च में अस्थायी पंजीकरण करने और अप्रैल में अंतिम पंजीकरण पूरा करने का कोई प्रावधान नहीं है।  कुछ उद्योग के अधिकारियों ने कहा कि एक हताश उपाय के रूप में, कुछ डीलर अपने स्वयं के नाम पर वाहनों को पंजीकृत कर सकते हैं, केवल उन्हें अगले महीने दूसरे हाथ के वाहनों के रूप में बेचने के लिए, कुछ उद्योग अधिकारियों ने कहा।

 यह स्थिति ऐसे समय में उभर रही है जब उद्योग अपनी सबसे खराब मंदी में से एक के माध्यम से गुजर रहा है।  दोपहिया वाहनों की बिक्री अप्रैल 2019 और जनवरी 2020 के बीच लगभग 13% गिरकर 15.26 मिलियन यूनिट रही।

 ईवाई इंडिया में ऑटो सेक्टर के प्रदर्शन में सुधार के भागीदार विनय रघुनाथ ने कहा, "लगभग 6-7 महीने पहले बीएस-IV वाहनों के उत्पादन और डिस्पैच को प्रतिबंधित करने के लिए कंपनियों ने सचेत स्तर पर फोन किया था।"

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ