कोविड-19 जरूरत के समय रक्त की कमी नहीं होगी – नागरिकों ने स्वेच्छा से किया रक्तदान

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कोविड-19 जरूरत के समय रक्त की कमी नहीं होगी – नागरिकों ने स्वेच्छा से किया रक्तदान




कोविड-19 जरूरत के समय रक्त  की कमी नहीं होगी – नागरिकों ने स्वै।च्छाक से किया रक्तदान 


भोपाल।

कोरोना वायरस से आज पूरा देश लड रहा है, ऐसे में भोपाल के नागरिकों की यह सोच काबिलें तारीफ है कि जरूरत के समय ब्ल ड बैंक में रक्ति की कमी नहीं हो आज भोपाल की तीन महिलाओं में स्वैफच्छिक रूप से रक्तकदान किया और नागरिकों को संदेश दिया कि वे भी स्वैकच्छा् से रक्तहदान कर आपात स्थिति में होने वाले रक्त  की कमी को पूरा कर सके।
इन वैश्विक परिस्थितियों में जन कल्या ण और निस्वाेर्थ भाव से लोगों की सहायता के लिए आज गांधी मेडिकल कॉलेज हमीदिया ब्लड बैंक और भोपाल मेमोरीयल हॉस्पिटल ब्लड बैंक जाकर जरूरतमंद के लिए श्रीमती जोया खान, श्रीमती आरती शर्मा  और श्रीमती अतिशा श्रीवास्तव ने स्वै च्छिक रक्तदान कर  उन लोगों के लिए मिशाल पेश की है जो स्वैकच्छिक रक्त दान कर मानव सेवा को अग्रणी रखते है। श्रीमती जोया खान ने बताया कि रक्तेदान ही वो महादान है जिस से किसी की जान बचायी जा सके। 
हमीदिया ब्लड बैंक के विशेषज्ञों ने बताया कि जो कोई व्य‍क्ति स्वै च्छिक रक्तजदान करना चाहता है वह रक्तंदान कर सकता है। ब्लड बैंक द्वारा इनको लाने और ले जाने की लिए वाहन की व्यवस्था की गयी। अगर आप में से भी कोई व्यक्ति किसी भी शहर या जिले में स्वैलच्छिक रक्तदान करना चाहे तो वह शासकीय ब्लड बैंक से सम्पर्क कर सकता है और ब्लड बैंक वाहन पूरी स्वास्थ्य सुरक्षा के साथ आपको लेने और छोड़ने जाएगी। 
इन विषम परिस्थितियों में भी जागरूक नागरिक मानव सेवा को सर्वोपरि मानते हुये उन तमाम गंभीर बीमारियों और दुर्घटनाओं के चलते उन व्य क्तियों की निस्वानर्थ भाव से हर संभव मदद करने के लिए हमेशा तत्परर रहते है ऐसे जागरूक नागरिक से जिला प्रशासन में अपील की है कि वह ऐसे मुश्किल दौर में स्वैरच्छिक रक्तकदान कर समाज के प्रति अपनी जिम्मे दारी का निर्वहन करें। 
उल्लेहखनीय है कि संपूर्ण प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते लॉक डाउन है। जिसके चलते इस कठिन दौर में रक्त‍ की प्रत्येंक बूंद उपचार में महत्वेपूर्ण होंगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ