44 लोगों ने कोरोना से जंग जीतकर आज योद्धा वापस घर पहुंचे, फूल माला पहनाकर किया गया स्वागत

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

44 लोगों ने कोरोना से जंग जीतकर आज योद्धा वापस घर पहुंचे, फूल माला पहनाकर किया गया स्वागत




44 लोगों ने कोरोना से जंग जीतकर आज योद्धा वापस घर पहुंचे, फूल माला पहनाकर किया गया स्वागत


प्रदेश के लिये आज खुशी का दिन है हम सब को जीतना है--मुख्यमंत्री श्री चौहान

राष्ट्रगान और हम होंगे कामयाब की धुन बजाई गई।

 चिरायु अस्पताल में  तिरंगे के समक्ष भारत माता की जय और जय हिंद के नारे से सभी का स्वागत किया गया। 

 भोपाल।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने इन सभी 44 कोरोना योद्धाओं से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से   बात कर बधाई और शुभकामनाएं दी है ।  सभी स्वस्थ हुए लोगो के माध्यम से प्रदेश की जनता को संदेश दिया कि कोरोना से लड़कर जंग जीतने का जज्बा आज भोपाल ने दिखाया है, आप सब इससे बचकर रहें, हम हर हाल में कोरोना को हराएंगे  । प्रदेश की जनता से अपील है कि आप घर पर रहें, लॉक डाउन का पालन करें और प्रदेश और देश के विकास और उन्नति में अपना योगदान दें |
        उन्होंने कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए व्यक्तियों से बात की, उनका हालचाल पूछा और उनकी इस युद्ध में विजय पर अभिनंदन किया।  इसके साथ ही उन्हें अपना 14 दिन का क्वॉरेंटाइन अवधि पूर्ण होने के बाद समाज में आम जनों के बीच कोरोना वायरस संबंधी जागरूकता,इसकी सावधानी और संभव इलाज के लिए सकारात्मकता फैलाने के लिए उत्साहित किया। उन्होंने चिरायु अस्पताल के डायरेक्टर श्री  अजय गोयनका का  पुनः अभिनंदन करके उनके द्वारा प्रदान की जा रही स्वास्थ्य सेवाओं की सराहना की और उन्हें भविष्य में  अन्य मरीजों को भी इसी तरह पूर्णतः स्वस्थ करके डिस्चार्ज करने हेतु शुभकामनाएं भी दी। कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए 44 व्यक्तियों में  पुलिस के जवान भी शामिल है, इसमे स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर,अन्य कर्मचारी और अन्य व्यक्ति भी घर के लिए रवाना हुए |

         सब इंस्पेक्टर श्री गिरीश त्रिपाठी  ने कहा कि कोरोना से जंग जीतकर हमने बताया है कि यह लाइलाज बीमारी नही है। 

          श्री ऋषि राज सिंग स्वास्थ्य कर्मी ने कहा कि चिरायु अस्पताल में हमे परिवार का माहौल मिला है इससे हम जल्दी ठीक हुए है।

      डॉ राजेश त्रिपाठी ने प्रदेश की सरकार और मुख्यमंत्री जी का  आभार व्यक्त किया और कहा कि हमें आप पर गर्व है।

     राजकुमार पांडेय हेल्थ ने मुख्यमंत्रीजी का बेहतर प्रबंधन के लिये धन्यवाद दिया

    प्रधान आरक्षक श्री महेश शर्मा ने मुख्यमंत्री जी से बात करते हुए कहा कि यह बीमारी सर्दी खाँसी से भी कमजोर है हमें तो पता ही नहीं चला कि हमे कोई बीमारी है।

    श्री विवेक जाटव ने चिरायु अस्पताल की व्यवस्थाओ को विश्व स्तरीय बताया |

    मास्टर मो. काशिद पिता मोहम्मद सादिक ने भी मुख्यमंत्री को कहा कि हम अब बेहतर महसूस कर रहे है।

    श्री आलोक श्रीवास्तव स्वास्थ्य विभाग ने मुख्यमंत्री जी को बेहतर इलाज के लिये धन्यवाद किया |

    श्रीमति ज्योति चौधरी पुलिस ने कहा कि यहां एक परिवार बन गया है। पति और बच्चे के अलावा भी चिरायु परिवार से जो आत्मीयता मिली है उसे हम नही भूल पाएंगे।

    चिरायु के डॉक्टर ज्ञानेश्वर मिश्रा और अभिषेक तिवारी से बात की और बेहतर इलाज के लिए चिरायु प्रबंधन, का भी अभिनन्दन किया |

सभी कोरोना योद्धाओं ने जिला प्रशासन द्वारा चिरायु अस्पताल में प्रदाय की जा रही स्वास्थ्य सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह की उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं उन्होंने आज तक कहीं नहीं देखी थी ।डॉक्टरों और उनकी टीम द्वारा उनका पूरा ध्यान रखा गया, समय पर दवाइयां और सेहतमंद खाना दिया गया है। उन्होंने जिला प्रशासन और डॉक्टर  की पूरी टीम का आभार जताया। सभी भोपाल वासियों के लिए उन्होंने संदेश दिया कि कोरोना वायरस से डरने की आवश्यकता नहीं है ,सिर्फ आवश्यकता है इसके बचाव के उपाय अपनाने की और सोशल डिस्टेंसिंग  के नियमों के पालन करने की।  कोरोना वायरस एक सामान्य बीमारी  की तरह ही है और इसका इलाज संभव है।  आप सब से निवेदन है कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने पर तुरन्त जिला प्रशासन को इसके सम्बन्ध में बताएं और सेम्पल टेस्टिंग जरूर कराएं, जितनी जल्दी इस बीमारी को पकड़ सकते है उतनी ही जल्दी इससे ठीक भी हो रहे है।
सभी अपने घरों में रहें ,लॉकडाउन का पालन करें और सुरक्षित रहें।मध्यप्रदेश शासन द्वारा कोविड 19 संक्रमण से युद्ध में कोरोना पॉजिटिव इलाज हेतु त्वरित और उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित कराई गई है । इस व्यवस्था के सकारात्मक परिणाम अब नजर आने लगे  हैं। अभी कुछ दिन पहले  दिनांक 18 अप्रैल 2020  को 30 कोरोना योद्धा पूर्णतः स्वस्थ होकर चिरायु  और बंसल अस्पताल से अपने घर सकुशल लौटे। इसी क्रम में आज 44 कोरोना योद्धा अपनी जंग जीतकर  चिरायु अस्पताल से अपने घर की ओर रवाना हुए। 
चिरायु अस्पताल से आज 44 कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर श्री वीरेंद्र कुमार चौधरी, नवाज, मोह. शादिक, मोह. क़ासिद, ज्योति चौधरी, आलोक श्रीवास्तव, दीपक देशमुख, डॉ रोहिणी जिंसिवाले, डॉ ऋषिराज सिंह, तनुश कुमार, महेश शर्मा, एहसान खान, प्रभुदयाल, गिरीश त्रिपाठी, सौरभ चौधरी, सुनील यादव ,धर्मेंद्र कुशवाहा, अशोक कुमार साहू ,डॉ सौरभ श्रीवास्तव ,राकेश मुंशी ,राजेश बाथम, भीकन मालिक, रियाजुद्दीन, शक्ति सिंह यादव ,गुंजन जोशी, अभिषेक शर्मा ,राजेश त्रिपाठी ,निदा खान ,तारीख खान ,पवन सिंह ,रानू मालवीय ,मुकेश बागड़े ,अजय जैन ,मनोज मीणा ,वंदना मुंशी, प्रीति ठाकुर ,अभिषेक सोनी ,गौरव पाल, बलवान सिंह राजकुमार पांडे ,विजय जाटव, सत्येंद्र कुमार पारे, मयंक त्रिपाठी और महेंद्र मर्सकोले पुलिस बैंड की हम होंगे कामयाब की धुनों के साथ भारत माता की जय के नारे के साथ रवाना हुए , सभी कोरोना योद्धाओं का पुलिस और जिला प्रशासन द्वारा माला पहनाकर स्वागत किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ