कृषकों की समस्याओं के निराकरण के लिये कॉल सेन्टर प्रारंभ, इन नम्बरों पर कर सकते हैं संपर्क

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कृषकों की समस्याओं के निराकरण के लिये कॉल सेन्टर प्रारंभ, इन नम्बरों पर कर सकते हैं संपर्क




कृषकों की समस्याओं के निराकरण के लिये कॉल सेन्टर प्रारंभ ,इन नम्बरों पर कर सकते हैं संपर्क

भोपाल।
  संचालनालय कृषि अभियांत्रिकी द्वारा प्रदेश में कोरोना वायरस के कारण लागू लॉक डाउन में कृषकों की विभिन्न समस्याओं के निराकरण की दृष्टि से मण्डी बोर्ड में कॉल सेन्टर प्रारंभ किया गया है। कॉल सेन्टर के दूरभाष नंबर 0755-2550495 में प्राप्त होने वाली कंबाईन हारवेस्टर संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिये त्रिस्तरीय व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है। 

 जारी आदेश के तहत प्रथम स्तर पर प्रभारी अधिकारी उप यंत्री भूपेन्द्र साहू, मो0 नं0 9617998791द्वारा प्रतिदिन कॉल सेन्टर से प्राप्त कृषकों की समस्याओं का निराकरण किया जायेगा। जिन समस्याओं का निराकरण उनके स्तर से संभव नहीं होगाए वे समस्यायें कृषि यंत्री तकनीक को प्रस्तुत की जायेंगी। द्वितीय स्तर पर प्रभारी अधिकारी कृषि यंत्री तकनीक, मो0 नं0 9425666488 द्वारा प्रतिदिन प्रथम स्तर से प्राप्त कृषकों की समस्याओं का निराकरण किया जायेगा। उनके स्तर से निराकरण संभव नहीं होने पर वे समस्यायें संचालक को प्रस्तुत की जायेंगी। तृतीय स्तर पर प्रभारी अधिकारी संचालक राजीव चौधरी द्वारा प्रतिदिन कृषि यंत्री तकनीक से प्राप्त कृषकों की समस्याओं पर अंतिम निर्णय लिया जायेगा तथा प्रतिदिन की रिपोर्ट से प्रमुख सचिव किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग को अवगत कराया जायेगा।

 यह व्यवस्था मण्डी बोर्ड में स्थापित कॉल सेन्टर के कार्यरत् रहने तक जारी रहेगी। कॉल सेन्टर पर कृषकों की समस्यायें अधिक संख्या में आने की स्थिति में अतिरिक्त अधिकारियों को भी इसमें जोड़ा जा सकेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ