मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा-पुलिस हमारी रियल हीरो , थाना प्रभारी को किया फोन और जाना हालचाल

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा-पुलिस हमारी रियल हीरो , थाना प्रभारी को किया फोन और जाना हालचाल




मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा-पुलिस हमारी रियल हीरो , थाना प्रभारी को किया फोन और जाना हालचाल 

 मुख्यमंत्री ने किया पुलिस फोर्स का अभिनंदन और  बढ़ाया  हौसला


भोपाल।
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कोरोना से जंग में पूरी मुस्तैदी से मोर्चे पर डटी पुलिस फोर्स का मनोबल बढ़ाया और अपनी फोर्स का आभार भी व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोरोना महामारी के संक्रमण के बीच अपनी और अपने प्रिय परिवार जनों की चिंता छोड़ मोर्चे पर डटे पुलिस जवानों को रियल हीरो की संज्ञा भी दी।  मुख्यमंत्री ने आज  भोपाल के ऐशबाग थाना प्रभारी श्री अजय नायर के माध्यम से प्रदेश की पुलिस के  जज्बे और कर्त्तव्य परायणता का अभिनंदन किया और विषम परिस्थितियों में जनता की सेवा के लिए धन्यवाद दिया।  उन्होंने पुलिस की आपातकालीन परिस्थितियों में लिए जाने वाले कार्यों की सराहाना की । साथ ही सभी पुलिस कर्मियों का हौसला अफजाई के साथ-साथ उन्हें सेनेटाइजिंग किट के उपयोग के साथ पर्याप्त सावधानी बरतने की समझाइश भी दी।  मध्य प्रदेश पुलिस के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए चिंतित मुख्यमंत्री ने फ़ोन पर जाना थाना प्रभारी ऐशबाग का हाल, मुख्यमंत्री ने बात शुरू करते ही पहला सवाल पूछा - "क्या आप ड्यूटी पूरी करते हुए स्वस्थ है ?" थाना प्रभारी द्वारा स्वयं और अपने पूरे स्टाफ को स्वस्थ होना बताया। 

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हम और प्रदेश की जनता पुलिस के सभी शासकीय सेवकों का अभिनंदन करते है कि वे इस कठिन परिस्थिति में  कोरोना जैसी  महामारी से लड़कर जनता को बचाने का कार्य कर रहें है।  उन्होंने मध्य प्रदेश पुलिस को मध्य प्रदेश का रियल हीरो बताया और आश्वस्त किया कि मध्य प्रदेश की पूरी जनता उनके साथ है। उन्होंने कहा प्रदेश की साढ़े 7 करोड़ जनता आप  सबकी ऋणी है।
 इसके साथ ही उन्होंने  पुलिस को ड्यूटी के दौरान अपना स्वास्थ बनाए रखने के लिए सभी होम्योपैथिक, आयुर्वेदिक दवाइयों के साथ-साथ मेडिकल किट का उपयोग करने की और चैकिंग और पूछताछ की कार्यवाही के दौरान सोशल डिस्टेंस के नियमो का पालन करने की समझाईश दी। उन्होंने चिंता जताई  कि पुलिस के साथी प्रदेशवासियो को संक्रमण से बचाने में खुद संक्रमित हो रहे है इसलिए इस संक्रमण से बचाव के सभी तरीको का उपयोग करे। 

मुख्यमंत्री ने थाना प्रभारी के माध्यम से पूरे मध्य प्रदेश की पुलिस की हौसला अफजाई की है। ऐसी आपातकालीन और कठिन परिस्थितियों में मुख्यमंत्री द्वारा स्वयं आगे आकर उत्साहवर्धन करके नेतृत्व का जो उदाहरण पेश किया है वो निश्चित ही आगे पथप्रदर्शक का कार्य करता रहेगा

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ