लॉकडाउन: धर्मगुरुओं के साथ बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने में सहयोग की अपील

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

लॉकडाउन: धर्मगुरुओं के साथ बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने में सहयोग की अपील




लॉकडाउन: धर्मगुरुओं के साथ बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने में सहयोग की अपील


लाक डाउन के निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करें - कलेक्टर श्री चौधरी

सीधी।

कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी रवीन्द्र कुमार चौधरी ने कोरोना वायरस (कोविड -19) के संक्रमण के रोकथाम के लिए जिले के विभिन्न धर्मगुरुओं के साथ बैठक आयोजित कर सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस समय पूरे विश्व में कोरोना वायरस के संक्रमण का ख़तरा है। यह वायरस संपर्क के माध्यम से फैलता है। इसकी रोकथाम के लिए आवश्यक है कि लोग घर में ही रहें, अत्यावश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें और सोशल डिस्टैंसिंग के निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए। कलेक्टर श्री चौधरी ने उक्त के संबंध में नागरिकों से अपील के लिए धर्मगुरुओं से कहा है।

कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि वायरस से संक्रमण के रोकथाम के लिए जिले को 14 अप्रैल 2020 तक के लिए लाकडाउन घोषित किया गया है। जिले में सार्वजनिक एवं धार्मिक आयोजनों, जिनमें लोग अधिक संख्या में एकत्रित होते हैं, पर रोक लगायी गयी है। उन्होंने धर्मगुरुओं से भी उक्त के विषय में लोगों को जागरुक करने तथा लोगों से घर में रह कर ही पूजा इत्यादि करने के लिए कहा है। उन्होंने धर्मगुरुओं को भी विशेष सावधानी एवं सतर्कता रखने के लिए कहा है।

इसके साथ ही कलेक्टर श्री चौधरी ने इस विपदा की घड़ी में लोगों की मदद कर रहे समाजसेवियों का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने समाजसेवियों से अपील की है कि जो भी सेवा या मदद करनी हो, उसमें प्रशासनिक अमलें की मदद अवश्य लें और सोशल डिस्टैंसिंग के निर्देशों का कड़ाई से पालन करना सुनिश्चित करें।

बाहर से आए व्यक्ति स्वास्थ्य जाँच में करें सहयोग -पुलिस अधीक्षक श्री बेलवंशी


पुलिस अधीक्षक आर. एस. बेलवंशी ने धर्मगुरुओं के माध्यम से लोगों से अपील की है कि विगत कुछ दिनों में जो भी व्यक्ति जिले तथा प्रदेश के बाहर से आए हैं, वो अनिवार्य रूप से अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराएँ। इसमें डरने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ ऐसी भी ख़बरें मिली हैं बाहर से आए लोग घरों में छुपे हैं और जानकारी छुपा रहे हैं। इससे वायरस के फैलने का ख़तरा बना रहेगा और उनके परिवार के अन्य लोग भी संक्रमित हो सकते हैं, जिससे स्थितियाँ गंभीर हो सकती हैं। सभी लोग इस वायरस को रोकने में प्रशासन का सहयोग करें। सभी के सहयोग से ही कोरोना के साथ जंग जीती जा सकती है।

 इस अवसर पर उपस्थित धर्मगुरुओं ने सभी से घर में रहकर प्रशासन और मेडिकल टीम को सहयोग करने की अपील की है। साईं बाबा मन्दिर सीधी की ओर से कोरोना महामारी से रोकथाम के लिए रेड क्रास सोसाइटी में 11 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान की है।

प्रशासन द्वारा उपस्थित धर्मगुरुओं को 2 बोतल सेनेटाईज़र तथा मास्क भी उपलब्ध कराए गए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर डी. पी. वर्मन, उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास नीलाम्बर मिश्रा सहित जिले के धर्मगुरु उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ