कलेक्टर ने स्वयं जाकर कई दुकानों पर किया आटे के पैकेट का निरीक्षण

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कलेक्टर ने स्वयं जाकर कई दुकानों पर किया आटे के पैकेट का निरीक्षण




कलेक्टर ने स्वयं जाकर कई दुकानों पर किया आटे के पैकेट का निरीक्षण

ग्वालियर। 
जरूरतमंदों को नि:शुल्क वितरित किए जा रहे आटे के पैकेट में कम आटा निकलने की शिकायत मिलने पर ग्वालियर कलेक्टर श्री कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने अपर कलेक्टर श्री टीएन सिंह एवं संयुक्त कलेक्टर श्री विनोद भार्गव को जांच अधिकारी नियुक्त किया। इसके साथ ही स्वयं आज शनिवार को शहर की कई उचित मूल्य की दुकानों पर जाकर निरीक्षण किया तथा आटे के पैकेट अपने समक्ष तुलवाए, जिसमें सभी पैकेट 9 किलो 500 ग्राम के लगभग वजन के पाए गए। 

कलेक्टर श्री सिंह ने आज बहोड़ापुर स्थित लक्ष्मीपुरम क्षेत्र की दो दुकानों तथा दाल बाजार क्षेत्र में उचित मूल्य की दुकान का निरीक्षण किया तथा आटे के पैकेट अपने समक्ष तुलवाए। इसके साथ ही दाल बाजार क्षेत्र में कल हितग्राहियों को वितरित किए गए आटे के पैकेट उनके घर से मंगवा कर निजी किराने की दुकानों पर तुलवा कर देखे गए। सभी पैकटो में 9 किलो 500 ग्राम के लगभग आटा पाया गया।
  
निरीक्षण के उपरांत कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि सरकार से प्राप्त गेहूं को जिला प्रशासन द्वारा आम नागरिकों की सुविधा को देखते हुए आटे के रूप में परिवर्तित कर ऐसे जरूरतमंदों को वितरित किया जा रहा है, जिनके पास राशन कार्ड आदि नहीं है। इन पैकेटों पर भी अंकित किया गया है कि यह पैकेट विक्रय हेतु नहीं है। यह पैकेट केवल निशुल्क जरूरतमंद को ही वितरित किए जा सकते हैं। 

कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि 10 किलो गेहूं पिसवाने एवं पैकिंग के बाद जितना आटा चक्की में क्षय होता है, उतनी ही मात्रा में पैकेट में आटा कम है, इसीलिए उक्त आटे के पैकेट सही हैं।

इसके साथ ही कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि गत दिवस वितरित किए गए आटे के पैकेट में आटा कम होने की जो शिकायत आई है, उसकी जांच अपर कलेक्टर श्री टी एन सिंह के नेतृत्व में की जा रही है। जांच रिपोर्ट आने पर आवश्यक कार्रवाई की जावेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ