दिल्ली से आया व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव,एक कि रास्ते मे हुई मौत ,दूसरा कोविद केयर सेंटर में भर्ती

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

दिल्ली से आया व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव,एक कि रास्ते मे हुई मौत ,दूसरा कोविद केयर सेंटर में भर्ती




 दिल्ली से आया व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव,एक कि रास्ते मे हुई मौत ,दूसरा कोविद केयर सेंटर में भर्ती

सीधी।

     मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एल. मिश्रा ने जानकारी देकर बताया कि विगत दिवस 19.06.2020 को जिले में 2 नए केस कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पहला केस 43 वर्षीय व्यक्ति ग्राम पुरुषोत्तम गढ़ सेमरिया के रहने वाले हैं। वे दिनांक 15 जून 2020 को दिल्ली से 6 लोगों के साथ प्राइवेट वाहन से आये। इसमें से क्रमशः एक व्यक्ति सतना और 4 रीवा में उतर गए। 16 जून 2020 को सायं 5 बजे के लगभग अपने घर पहुँचे, जिसकी सूचना प्राप्त होने पर इनको जी.एन.एम. कोविड केयर सेन्टर में 17 जून को भर्ती कर दिया गया और सैम्पल लिया गया जिसकी रिपोर्ट 19 जून को पॉजिटिव पाए जाने पर जी.एन.एम. कोविड हेल्थ सेन्टर सीधी में भर्ती करा दिया गया। साथ ही पुरुषोत्तम गढ़ को कंटेनमेन्ट एरिया घोषित कर दिया गया है। 

मृतक यात्री की भी कोरोना जांच आयी पॉजिटिव


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिश्रा ने दूसरे केस के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 18.06.2020 को 21 वर्षीय व्यक्ति चन्नई से विशेष बस द्वारा 33 लोगों के साथ यात्रा करके आया था। 10 यात्री सीधी पहुँचने के पूर्व ही रास्ते में अलग-अलग स्थानों पर उतरते गए। शेष 23 में से एक की मृत्यु बस में ही हो जाने के बाद बस के ड्राइवर द्वारा खड्डी पुलिस चौकी के पास मोहनी ग्राम में उतार दिया। मृतक का गृह ग्राम खिरखोरी है। उक्त मृतक का सैम्पल कराया गया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने पर कोरोना प्रोटोकाल अनुसार दाह संस्कार के लिए भेज दिया गया। शेष 22 यात्री सीधी एवं रामपुर क्षेत्र के बताए गए थे, उनको ट्रेस कर जी.एन.एम. में संस्थागत कोरंटाइन करा दिया गया है।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए रखें सतर्कता और सावधानी, बाहर से आने वाले व्यक्तियों की जानकारी करें साझा- कलेक्टर श्री चौधरी

कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने नागरिकों को आगाह करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सभी को सतर्कता और सावधानी रखने की आवश्यकता है। यदि कोई व्यक्ति जिले के बाहर से कोरोना प्रभावित स्थानों से वापस आ रहे हैं, तो इसकी सूचना प्रशासन को अनिवार्य रूप से दें तथा 14 दिनों के लिए अनिवार्य रूप से होम क्वारेंटाईन रहें। इस दौरान वे घर के अन्य सदस्यों के संपर्क में भी नहीं आयें। कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि कोविड-19 के लक्षणों का खुलासा न करना आपके और आपके परिवार के लिये खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसे व्यक्ति जिन्हें बुखार, सर्दी, खांसी, साँस लेने में तकलीफ हो तो इसकी जानकारी तत्काल जिला स्तरीय कंट्रोल रूम नंबर 07822-297521 पर उपलब्ध करायें। उन्होंने कहा कि जिले में नियमित रूप से सक्रिय निगरानी की जा रही है, ताकि किसी भी संभावित/संदिग्ध संक्रमित की प्रारंभिक स्तर में ही पहचान कर, उन्हें उपयुक्त इलाज उपलब्ध कराया जा सके एवं संक्रमण फैलने के खतरे को खत्म किया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी की सक्रिय सहभागिता से जिले में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। सभी शासन/प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें, स्वयं सुरक्षित रहें और अन्य लोगों को भी सुरक्षित रखें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ