【आर.बी.सिंह राज】रंगरेलियां मनाते पकड़ी गईं दो नर्सें,ग्रामीणों ने जमकर किया हंगामा,कलेक्टर ने दिये कार्रवाई के निर्देश

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

【आर.बी.सिंह राज】रंगरेलियां मनाते पकड़ी गईं दो नर्सें,ग्रामीणों ने जमकर किया हंगामा,कलेक्टर ने दिये कार्रवाई के निर्देश



【आर.बी.सिंह राज】रंगरेलियां मनाते पकड़ी गईं दो नर्सें,ग्रामीणों ने जमकर किया हंगामा,कलेक्टर ने दिये कार्रवाई के निर्देश

सीधी।

जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर की दूरी पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अमरपुर में ग्रामीणों ने बीते शनिवार को दोपहर 2 बजे के आसपास यहां पदस्थ  नर्सों के  क्रियाकलापों पर जमकर हंगामा काटा। लोग डॉक्टर और नर्स को भगवान के रूप में देखते हैं लेकिन जब वही भगवान शैतानी रूप में उतरा जाता है तब विरोध शुरू हो जाता है।

क्या था पूरा मामला...?

घटना की शुरुआत  3 दिन पूर्व हुई थी जब अमरपुर स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ संविदाकर्मी स्टाफ नर्स को बीते 2 जून की रात्रि 11 बजे के लगभग अमरपुर स्वास्थ्य केंद्र के अंदर बने क्वार्टर में रंगरेलियां मनाते हुये ग्रामीणों ने दबोच लिया था। ग्रामीणों ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र के अंदर आए दिन रंगरेलियां मनाई जाने की सूचना प्राप्त हो रही थी। जहां ग्रामीण इस मामले को रंगे हाथ पकड़ने के लिए इंतजार में ही थे।
बीते 2 जून की रात्रि 11 बजे के आसपास एक ब्लू कलर की कार स्वास्थ्य केंद्र के गेट के अंदर प्रवेश की, कार से आया हुआ व्यक्ति जैसे ही स्टाफ नर्स के कमरे के अंदर बंद हुआ वैसे ही ग्रामीणों ने चारों तरफ से घेरकर बाहर के गेट में ताला बंद कर दिया और ग्रामीण हंगामा करने लगे। वहीं हंगामा बढ़ते देख ब्लू कार से आये हुए व्यक्ति ने इसी तरह वहां से खिसकने में ही अपनी भलाई समझी।
ग्रामीणों ने बताया कि जिस वक्त 2 स्टाफ नर्स तथा ब्लू कार से आए हुए व्यक्ति को पकड़ा गया उस वक्त वो आपत्तिजनक हालत में थे।

ग्रामीणों ने तरस खाकर छोड़ा

ग्रामीणों के मुताबिक रंगे हाथ पकड़ी गई दोनों नर्सें उस वक्त तो छोड़ देने की तथा नौकरी बचाने की गुहार लगा रही थीं, ग्रामीणों ने मामला लड़कियों का होने के कारण हंगामा शांत करके रात्रि 12 बजे के लगभग अपने घर चले गए। 

*नर्सों ने कराया थाने में मामला दर्ज*

परंतु इस घटना के दूसरे दिन बीते 3 जून को स्टाफ नर्स ने बहरी थाने में पहुंचकर दो ग्रामीणों के ऊपर मामला दर्ज करवा दिया। जिसके बाद पूरे मामले ने नया मोड़ ले लिया।

*ग्रामीणों ने लगाई कार्रवाई की गुहार*

दो ग्रामीणों के खिलाफ बहरी थाने में मामला दर्ज होने के मामले की जानकारी जैसे ही ग्रामीणों को लगी कल शनिवार को 2 बजे के लगभग ग्रामीणों ने नर्सों का विरोध करना शुरू कर दिया तथा उनकी सेवा समाप्ति करने के लिए नारेबाजी करने लगे। शनिवार को दोपहर 12 बजे के लगभग ग्रामीणों द्वारा कलेक्टर को आवेदन देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

♦️ *चौकीदार ने की पुष्टि*

स्वास्थ्य केंद्र अमरपुर में पदस्थ चौकीदार ने बताया कि मेरी नाइट ड्यूटी थी। ब्लू कलर की कार आकर सीधे स्टाफ नर्स रूम के सामने रुकी तथा कार से आया हुआ व्यक्ति ने बीयर की बोतल तथा सिगरेट के पैकेट निकालकर नर्स के रूम के अंदर चला गया, इसके 1 घंटे बाद ग्रामीणों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामा बढ़ते देख कार वाला खिसक लिया।
*ललाई बसोर*
*चौकीदार*

♦️ मानवता दिखाना महंगा पड़ा

यहां स्वास्थ्य केंद्र में नर्सें हमेशा ऐसे ही रंगरेलियां मनाती हैं। जहां हम लोगों ने 2 तारीख की रात को रंगे हाथ पकड़ा था, दोनों नर्सें माफी मांगने लगीं, हम लोगों ने सोचा एक लड़की हैं एक बार की गलती माफ कर देते हैं परंतु दूसरे दिन यह दोनों नर्सें बहरी थाने में पहुंचकर गांव के रहने वाले व्यक्तियों के ऊपर फर्जी मामला दर्ज करवाई हैं। जहां पुलिस भी बिना जांच के मामला दर्ज करके दिनभर थाने में बैठाई रहती है।
*सुधा सिंह*
*ग्रामीण*

♦️ *इनका कहना है*

अमरपुर स्वास्थ्य केंद्र का मामला सामने आया है जिसकी जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

रवींद्र चौधरी*
*कलेक्टर, सीधी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ